Yashasvi Jaiswal आईसीसी टी20 रैंकिंग ने पहुंचे चौथे पायदान, लम्बी छलांग

Yashasvi Jaiswal: आईसीसी टी20 रैंकिंग में यशस्वी जैसवाल पहुंचे चौथे स्थान पर, लगाईं है काफी लम्बी छलांग, गायकवाड़ अभी भी है टॉप में मौजूद (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
jaiswal

yashasvi Jaiswal moved to rank 4 in the icc ranking of t20

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई टी20 श्रृंखला समाप्त हो गई है, जिसमें भारत ने श्रीलंका को पूरी तरह हराया। इस बीच आईसीसी ने नई टी20 रैंकिंग जारी की है। सूर्यकुमार यादव को इसमें फायदा हुआ है, लेकिन वे फिर से नंबर एक बनने से चूक गए। भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी बड़ा फायदा हुआ है, जिन्होंने पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है।

आईसीसी टी20 रैंकिंग: ट्रेविस हेड नंबर एक, सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर

नई टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड 844 रेटिंग के साथ शीर्ष पर हैं। भारत के सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले तीन मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिससे उनकी रेटिंग बढ़कर 805 हो गई है। पहले वे इंग्लैंड के फिल साल्ट के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर थे, लेकिन अब उनकी रेटिंग बढ़ने के बावजूद वे दूसरे स्थान पर ही हैं। फिल साल्ट अब एक स्थान के नुकसान के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जिनकी रेटिंग 797 है।

Yashsvi jaiswal ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ा

भारत के यशस्वी जायसवाल ने अपनी रेटिंग 757 तक बढ़ाकर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है। बाबर आजम अब 755 रेटिंग के साथ पांचवें और मोहम्मद रिजवान 746 रेटिंग के साथ छठे स्थान पर हैं।

रुतुराज गायकवाड भी टॉप 10 में बरकरार

रैंकिंग में अन्य बदलाव नहीं हुए हैं। इंग्लैंड के जॉस बटलर 716 रेटिंग के साथ सातवें, भारत के रुतुराज गायकवाड 664 रेटिंग के साथ आठवें, और वेस्टइंडीज के ब्रेंडन किंग 656 रेटिंग के साथ नौवें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के जॉनसन चार्ल्स 655 रेटिंग के साथ दसवें स्थान पर बने हुए हैं। इन खिलाड़ियों ने हाल ही में कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला, इसलिए रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं।

 

 

READ MORE HERE :

Arjun Babuta ने पेरिस ओलिंपिक में गवाया मेडल, शूटिंग में चौथे स्थान पर किया फिनिश

Indian Hockey ने अंतिम क्षण में गोल मारकर की वापसी, आज आयरलैंड से सामना

MLC 2024: ऑस्ट्रेलिया के इस बुजुर्ग खिलाड़ी के कारण Washington Freedom ने फाइनल में San Francisco Unicorns को किया पराजित

Sarabjot - Bhakar के पास कांस्य पदक जीतने का अच्छा मौक़ा, किया क्वालीफाई

Latest Stories