Gus Atkinson ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए किया चमत्कार! 12 विकेट लेकर तोड़ा 91 साल पुराना रिकॉर्ड

Gus Atkinson Test Debut: इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने टेस्ट डेब्यू पर इंग्लैंड के गेंदबाज द्वारा तीसरा सर्वश्रेष्ठ मैच प्रदर्शन दर्ज किया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Gus Atkinson Test Debut Records

Gus Atkinson Test Debut Records

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Gus Atkinson Test Debut: इंग्लैंड के युवा गस एटकिंसन ने टेस्ट डेब्यू पर इंग्लैंड के गेंदबाज द्वारा तीसरा सर्वश्रेष्ठ मैच प्रदर्शन दर्ज किया, जब उन्होंने लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 12 विकेट लिए। इंग्लैंड के युवा गस एटकिंसन (Gus Atkinson) ने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया, क्योंकि वह टेस्ट डेब्यू पर दस विकेट लेने वाले इंग्लैंड के आठवें गेंदबाज बन गए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन यह उपलब्धि हासिल की, जब उन्होंने अल्जारी जोसेफ को फाइन लेग पर कैच आउट किया।

Gus Atkinson Test Debut Records

आपको बताते चलें कि नतीजतन एटकिंसन लॉर्ड्स में डेब्यू पर 10 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज भी बन गए। इससे पहले उनसे पहले एलेक्स बेडसर और बॉब मैसी ने 10 विकेट लिए थे। इससे पहले खेल में 26 वर्षीय खिलाड़ी ने पहली पारी में 12 ओवर में 7/45 विकेट लिए और वेस्टइंडीज को 121 रनों पर समेट दिया। वह लॉर्ड्स में टेस्ट डेब्यू पर पांच विकेट लेने वाले कुल नौवें इंग्लिश गेंदबाज बन गए। एटकिंसन के पास डेब्यू पर 8 विकेट लेने वाले पहले इंग्लैंड के गेंदबाज बनने का शानदार मौका था। हालांकि दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज की पहली पारी का आखिरी विकेट लिया और युवा खिलाड़ी को ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने से रोक दिया।

इंग्लैंड के लिए डेब्यू पर सर्वश्रेष्ठ मैच के आंकड़े

गौरतलब है कि अपने इसी शानदार प्रदर्शन के प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब पाकर गस एटकिंसन (Gus Atkinson) ने कहा, “यह अविश्वसनीय रहा। जिमी को धन्यवाद कहना चाहता हूँ। उनका आखिरी टेस्ट खेलना अविश्वसनीय है। बड़े होते हुए जिमी एक ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें मैं लॉर्ड्स में आकर देखता था। यही इस समूह की खूबी है। आपको आने और वह खिलाड़ी बनने की अनुमति है जो आप बनना चाहते हैं। उन्हें इंग्लैंड के लिए खेलते हुए देखकर मैं यहाँ आया और इंग्लैंड के लिए खेला। मुझे इससे पहले सरे में कुछ रेड बॉल गेम खेलने की ज़रूरत थी। लोग मुझसे पूछते थे कि क्या यह सही सीज़न था और अब मैं उन्हें बता सकता हूँ कि हाँ यह सही था। बाकी सीरीज़ का बेसब्री से इंतज़ार है।

इंग्लैंड के लिए डेब्यू पर सर्वश्रेष्ठ मैच के आंकड़े

  1. 13/91 - जॉन फेरिस बनाम दक्षिण अफ्रीका, केप टाउन, 1892
  2. 12/102 - फ्रेड मार्टिन बनाम ऑस्ट्रेलिया, द ओवल, 1890
  3. 12/106 - गस एटकिंसन बनाम वेस्टइंडीज, लॉर्ड्स, 2024*
  4. 11/96 - चार्ल्स मैरियट बनाम वेस्टइंडीज, द ओवल, 1933
  5. 11/145 - एलेक बेडसर बनाम भारत, लॉर्ड्स, 1946

 

 

READ MORE HERE :

World Championship of Legends 2024: WCT के सेमीफाइनल में पहुंचे भारतीय चैंपियंस, फाइनल में होगी पाकिस्तान से टक्कर!

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले ही Pakistan Team के खिलाड़ियों में आपसी लड़ाई शुरू!

वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा से लगातार 4 छक्के खाने के बाद Mitchell Starc ने गेंद को बताया खराब! देखें वीडियो

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम, बीसीसीआई ने सुनाया फैसला!

Latest Stories