Yusuf Pathan ने जीता चुनाव, Baharampur सीट पर मारी बाजी

प्रतिष्ठित भारतीय क्रिकेटर, यूसुफ पठान, जो दो बार विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, ने बहरामपुर की लोकसभा सीट से लगातार 5 बार के सांसद रंजन चौधरी को हराया।

author-image
By Shubham Singh
New Update
k
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दो बार के विश्व कप विजेता Yusuf Pathan ने 2024 के आम चुनावों में Baharampur Lok Sabha seat जीतने के लिए कांग्रेस नेता अधीर Ranjan Chowdhury को हराया। पूर्व क्रिकेटर साल की शुरुआत में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) के साथ जुड़ गए और चुनाव प्रचार के लिए कई बार निर्वाचन क्षेत्र का दौरा किया।

इस बीच, अपनी जीत के बाद, पठान ने अपने साथ बने रहने के लिए सभी को धन्यवाद दिया और अपने साथी साथियों को भी बधाई दी। उन्होंने बहरामपुर में एक खेल अकादमी बनाने और औद्योगिक विकास पर भी ध्यान देने की इच्छा व्यक्त की। 41 वर्षीय ने कहा कि उन्होंने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी से बातचीत की और खुलासा किया कि वह जीत से खुश हैं।

“मैं आप सभी को बधाई देता हूं जो मेरे साथ रहे हैं। मैं खुश हूँ। यह सिर्फ मेरी ही नहीं बल्कि सभी कार्यकर्ताओं की जीत है। रिकॉर्ड तो टूटने के लिए ही बनते हैं. मैं अधीर रंजन का सम्मान करता हूं. मैं ऐसा करना जारी रखूंगा. मैं सबसे पहले एक स्पोर्ट्स एकेडमी बनाऊंगा ताकि वे अपना करियर बना सकें।' मैं उद्योगों के लिए भी काम करूंगा. मैं यहीं रहूंगा और लोगों के लिए काम करूंगा। मैं भी गुजरात में रहूँगा क्योंकि मेरा परिवार वहीं है। मुझे बहरामपुर (बेरहामपुर) में एक नया परिवार मिला है। मैंने दीदी (ममता बनर्जी) से बात की. वे खुश हैं, ”यूसुफ ने मीडिया से बातचीत के दौरान फ्री प्रेस जर्नल के हवाले से कहा।

“मैंने कोशिश की लेकिन मैं हार गया। युसूफ पठान को बधाई. लेकिन राजनीति में कोई हार नहीं होती. आज, कोई जीतेगा, किसी दिन विपक्ष जीतेगा, ”हार के बाद एबीपी आनंद से बात करते हुए अधीर ने प्रतिक्रिया व्यक्त की।

यूसुफ पठान चौधरी को हराने में कामयाब रहे, जिनके लिए बहरामपुर को हमेशा एक सुरक्षित सीट माना जाता रहा है, यह ममता बनर्जी के ताज में एक और पंख बन गया। 

इस बीच, अयोग्य सांसद महुआ मोइत्रा कृष्णानगर में भाजपा की अमृता रॉय से 60,000 से अधिक वोटों से आगे हैं। पश्चिम बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद से 75,000 से अधिक वोटों से पीछे चल रहे हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले "अबकी बार 400 पार" के शानदार नारे के साथ रैली की। अधिकांश एग्जिट पोल ने दावे का समर्थन किया, क्योंकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को अधिक नहीं तो लगभग 400 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गई थी।

हालाँकि, जमीनी हकीकत पूर्वानुमानों से बहुत अलग निकली। इंडिया ब्लॉक अधिकांश चुनाव-पश्चात विश्लेषणों को ग़लत साबित करने में कामयाब रहा है। अब तक, वह लगभग 230 सीटों पर आगे चल रही है, और देश भर में एक मजबूत विपक्ष बन गई है।

शुरुआती रुझान के अनुसार, पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद के बर्धमान-दुर्गापुर निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार दिलीप घोष को हराने की बहुत संभावना है। भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के अनुसार, टीएमसी उम्मीदवार को 7 लाख से अधिक वोट मिले, जबकि घोष को 5.6 लाख से थोड़ा अधिक वोट मिले। उन्होंने पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) का प्रतिनिधित्व किया है लेकिन गोवा विधानसभा चुनाव से पहले नवंबर 2021 में टीएमसी में शामिल हो गए।

 

Read more here: 

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

Ireland के खिलाफ Sunil Gavaskar की चौंकाने वाली Playing XI

Sri Lanka ने T20 World Cup के इतिहास में सबसे कम स्कोर दर्ज किया

क्या T20 World Cup 2024 में भारत को मिलेगा फायदा?

Latest Stories