CSK vs PBKS Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

चेन्नई सुपर किंग्स 1 मई, बुधवार को अपने घरेलू मैदान पर पंजाब किंग्स से भिड़ने के लिए तैयार है। मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा। टॉस भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे होगा।

New Update
e
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) एक दूसरे से भिड़ेंगी. यह खेल 1 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला है। लीग में अब तक दोनों टीमों का सफर विपरीत रहा है। जहां सीएसके ने अपने नौ मैचों में पांच जीत हासिल की हैं, वहीं पीबीकेएस ने अपने नौ मैचों में सिर्फ तीन जीत हासिल की हैं। सीएसके अंक तालिका में शीर्ष पर तीसरे स्थान पर है। पीबीकेएस को तालिका में निचले आधे हिस्से में आठवें स्थान पर रखा गया है।

दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच जीते थे. CSK ने SRH जैसी अच्छी टीम की चुनौती को 78 रनों से पार कर लिया। सामूहिक टीम प्रयास से घरेलू टीम को घरेलू मैदान पर अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखने में मदद मिली। दूसरी ओर, पीबीकेएस ने अपने आखिरी गेम में इतिहास रचा। उन्होंने न सिर्फ केकेआर को उसी की सरजमीं पर हराया, बल्कि लीग के इतिहास में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा भी किया। जॉनी बेयरस्टो, प्रबसिमरन सिंह और शशांक सिंह की पारियों ने पीबीकेएस को आठ गेंद शेष रहते आठ विकेट से 262 रनों का पीछा करने में मदद की।

सीएसके और पीबीकेएस दोनों पिछले कुछ वर्षों में कुछ बेहतरीन मैचों में शामिल रहे हैं। लीग के इतिहास में उनका पहला सुपर ओवर था। 2010 में, एमएस धोनी ने मास्टरक्लास खेला और सीएसके को पीबीकेएस को हराने में मदद की, इत्यादि। दोनों टीमों के लाइनअप में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। सीएसके के पास एमएस धोनी, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, रवींद्र जड़ेजा आदि जैसे खिलाड़ी हैं। पीबीकेएस के लाइनअप में जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह और अन्य जैसे खिलाड़ी हैं।

PITCH REPORT

पीबीकेएस और सीएसके के बीच मैच 1 मई 2024 को शाम 7:30 बजे (IST) चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला है। यह स्थल वर्षों से अपनी धीमी सतह के लिए जाना जाता रहा है। हालाँकि, मौजूदा सीज़न में, एक खेल को छोड़कर, यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा रहा है। स्पिनर अपनी सटीकता से प्रभाव डाल सकते हैं। पेसर्स को धीमे और वाइड यॉर्कर का उपयोग करने की आवश्यकता है। बल्लेबाजों को पावरप्ले के ओवरों में क्षेत्र प्रतिबंधों का अधिकतम लाभ उठाने की जरूरत है।

CSK vs PBKS head to head

चेन्नई और पंजाब ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 28 आईपीएल मैच खेले हैं। सीएसके ने 15 और पीबीकेएस ने 13 जीते हैं। पीबीकेएस के खिलाफ चेन्नई का अब तक का उच्चतम स्कोर 240 है। सीएसके के खिलाफ पंजाब का उच्चतम स्कोर 231 है।

संभावित Playing 11

चेन्नई सुपर किंग्स: अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, मोइन अली, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना

प्रभावशाली खिलाड़ी: शार्दुल ठाकुर

पंजाब किंग्स: जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, सैम कुरेन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा

प्रभाव विकल्प: अर्शदीप सिंह

Weather Report

वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मैच की शुरुआत में चेन्नई का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. आर्द्रता 74% रहने का अनुमान है और बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम आंशिक रूप से बादल छा सकता है और हवा 17 किमी/घंटा की रफ्तार से चल सकती है।

READ MORE HERE:

Rohit Surya Pandyaका ख़राब प्रदर्शन, क्या हारेगी इंडिया T20 World Cup?

KOHLI की तारीफ में फाफ डु प्लेसिस ने कही बड़ी बात- RCB | FAF DU PLESIS

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories