RR vs CSK Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) रविवार, 12 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 61वें मैच में आमने-सामने होंगे।

New Update
DF
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

चेन्नई सुपर किंग्स को रविवार को राजस्थान रॉयल्स से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा क्योंकि वे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ़ में निर्णायक जगह बनाने के लिए कुछ गति तलाशना चाहते हैं। दोनों टीमें इस सीजन में पहली बार रविवार दोपहर एमए चिदंबरम स्टेडियम में भिड़ेंगी।

रॉयल्स नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स से अलग होकर तालिका में दूसरे स्थान पर है। संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने अपने 11 मैचों में आठ जीत और तीन हार हासिल की है, लेकिन अभी भी अंतिम 4 में प्रवेश की पुष्टि नहीं की है। रविवार को सीएसके के खिलाफ जीत न केवल उनके प्लेऑफ की संभावनाओं को बढ़ाएगी बल्कि उन्हें शीर्ष 2 में पहुंचने में भी मदद करेगी।

सीएसके ने छह जीत और छह हार हासिल की हैं और इस सीज़न में निरंतरता के लिए संघर्ष किया है। उनके प्रशंसक लीग चरण के मजबूत अंत की उम्मीद कर रहे होंगे।

आरआर के खिलाफ हार वास्तव में उनकी संभावनाओं को नुकसान पहुंचा सकती है और अगर वे नॉकआउट में जाना चाहते हैं तो उन्हें दूसरों की दया पर निर्भर होना पड़ सकता है।

संभावित Playing 11:

CSK: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह (प्रभाव उप: समीर रिज़वी)

RR: यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान विकेटकीपर), रियान पराग, शुभम दुबे/ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, डोनोवन फरेरा/शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा (प्रभाव उप: जोस बटलर) )

Pitch Report: 

एमए चिदंबरम स्टेडियम ने आईपीएल 2024 में दो अलग-अलग प्रकार की सतहें प्रदान की हैं। कुछ पिचों ने बहुत सारे रन बनाए हैं, जबकि अन्य में पारंपरिक चेपॉक विशेषताएं हैं, जो स्पिनरों के लिए अनुकूल हैं। आईपीएल 2024 में इस स्थान पर पहली पारी का औसत स्कोर 183 रन है। छह में से चार गेम लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने जीते हैं।

RR vs CSK head to head: 

चेन्नई और राजस्थान ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 28 आईपीएल मैच खेले हैं। सीएसके ने 13 जीते हैं जबकि आरआर ने 15 जीते हैं। सीएसके का राजस्थान के खिलाफ अब तक का उच्चतम स्कोर 246 है। चेन्नई के खिलाफ आरआर का उच्चतम स्कोर 223 है।

 

Read more here: 

IPL POINTS TABLE: GT का बड़ा उलटफेर, CSK की हार से बदल गया खेल

IRE vs PAK: आयरलैंड की पाकिस्तान पर 5 विकेट से ऐतिहासिक जीत

GT vs CSK: CSK के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह, GT ने 35 रन से हराया

Shubman Gill का Selectors को करारा जवाब, T20 टीम में क्यों नहीं लिया?

Latest Stories