CSK vs RR: Chennai Super Kings के जीत के हीरो कौन कौन?

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रविवार को IPL 2024 के 61वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 5 विकेट से मात दी। आरआर ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 142 रन का लक्ष्य रखा, जिसे सीएसके ने 18.2 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल किया।

author-image
By Shubham Singh
New Update
s
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रविवार को IPL 2024 के 61वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 5 विकेट से मात दी। आरआर ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 142 रन का लक्ष्य रखा, जिसे सीएसके ने 18.2 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल किया। ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्तानी पारी खेली। वह 41 गेंदों में 42 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने एक चौका और दो छक्के मारे। चेन्नई ने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें को मजबूत करने किया है। उसके 13 मैचों में सात जीत के बाद 14 अंक हैं। वहीं, राजस्थान ने हार की हैट्रिक लगाई है। आरआर को 12 मैचों में चौथी हार झेलनी पड़ी है।

इसी बीच सीएसके के कुछ हीरो जिन्हों ने अपनी पूरी जान लगादी इस मैच को जीतने में। आइए उन पर एक नजर डालें:

1. Simarjeet Singh's 3/26

सीज़न के अपने तीसरे मैच में खेलते हुए, 26 वर्षीय खिलाड़ी ने राजस्थान के खतरनाक शीर्ष 3 - यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर और संजू सैमसन को आउट कर 4 ओवरों में 3/26 के उत्कृष्ट आंकड़े के साथ समापन किया। मुस्तफिजुर रहमान की अनुपस्थिति के कारण सिमरजीत को अंतिम 11 में शामिल किया गया, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी सेवा देने के लिए अपने देश वापस चले गए हैं।

उनकी गेंदबाजी ने अकेले ही राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा दीं। यह 3 विकेट सिमरजीत के आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ था। 2022 में चोटिल दीपक चाहर की अनुपस्थिति के कारण उन्होंने केवल 6 मैच खेले लेकिन इसके बाद उन्हें कोई मौका नहीं मिलेगा।

2. Tushar Deshpande's 2/30

तुषार देशपांडे चेन्नई सुपर किंग्स टीम के अहम गेंदबाजों में से एक हैं। आज के मैच में उन्होंने ध्रुव ज्यूरेल और शुभम दुबे के 2 अद्भुत विकेट लिए जो बोर्ड पर अच्छे रन बनाने में भी सक्षम हैं लेकिन देशपांडे ने दोनों को रोक दिया। ज्यूरेल ने 28 रन बनाए और पहली ही गेंद पर शुभम कैच आउट हो गए।

तुषार देशपांडे ने इस सीज़न में 8.52 की इकोनॉमी के साथ 16 विकेट लिए हैं जो कि उनके पिछले सीज़न के आंकड़ों की तुलना में अभी भी उतना बुरा नहीं है।

3. Ruturaj Gaikwad's captaincy

रुतुराज गायकवाड़ ने अच्छी कप्तानी पारी खेली जिससे चेन्नई अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई और टीम प्लेऑफ के लिए अभी भी जीवित है। सबसे पहले, अगर हम पहली पारी के बारे में बात करते हैं, तो फील्ड का सेटअप अद्भुत था क्योंकि राजस्थान के बल्लेबाजों को सीमा रेखा के लिए कोई गैप नहीं मिल रहा था और उनके द्वारा चुनी गई गेंदबाजी लाइन का निर्णय भी अद्भुत था।

वह नाबाद रहे और 41 गेंदों में 42 रन बनाकर चेन्नई को जीत दिलाई। मध्यक्रम बहुत जल्दी विफल हो रहा था लेकिन उन्होंने एक छोर नहीं छोड़ा और आखिरी तक खेले। हर कोई कहता है कि चेन्नई जो मैच जीतती है उसे थाला का समर्थन प्राप्त है लेकिन जब वे हारते हैं तो गायकवाड़ की कप्तानी को दोष देते हैं। यह उचित नहीं है क्योंकि रुतुराज शुरू से ही एक अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने टीम के सर्वश्रेष्ठ के लिए संघर्ष किया है।

अंत में, नायक प्रत्येक खिलाड़ी है क्योंकि उन सभी ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। सीएसके की जीत के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के क्षेत्ररक्षकों के प्रयास, उनके गेंदबाजी आक्रमण और रन चेज़ के दौरान बल्लेबाजों के प्रयास, सब कुछ सराहनीय था। इस जीत का नतीजा है कि सीएसके अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में जीवित है लेकिन तब तक जब तक वो अपना अगला मैच ना हारे।

 

READ MORE HERE :-

KKR vs MI: KKR ने मुंबई को 18 रनों से पछाड़ा, प्लेऑफ में जगह हुई पक्की

RCB vs DC Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL Points Table: KKR प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम

Mumbai ने खेली खराब क्रिकेट – HARDIK PRESS CONFERENCE

Latest Stories