CSK vs RR के बाद Chennai IPL 2024 प्लेऑफ़ के लिए कैसे करेगी क्वालीफाई?

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) IPL 2024 में अच्छी तरह से जीवित है। टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स (RR) पर उनकी जीत ने प्रशंसकों को यह विश्वास दिला दिया है कि वे प्लेऑफ़ स्थान के लिए बहुत अधिक दावेदार हैं। लीग.

New Update
e
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

चेन्नई सुपर किंग्स को पहले गेंदबाजी करने के लिए कहा गया और उन्होंने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। यशस्वी जयसवाल (24) और जोस बटलर (21) की ठोस साझेदारी के बाद, उन्होंने विपक्षी टीम को ड्राइवर की सीट पर बैठने नहीं दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज पैसे के मामले में सही थे क्योंकि उन्होंने न केवल नियमित अंतराल पर विकेट लिए बल्कि उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि उन्होंने रन प्रवाह को भी प्रतिबंधित किया। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के एक भी बल्लेबाज को अर्धशतक से आगे नहीं जाने दिया, जो उनके प्रदर्शन के बारे में बहुत कुछ कहता है।

सिमरजीत सिंह ने तीन विकेट लिए जबकि तुषार देशपांडे ने दो विकेट लिए और राजस्थान रॉयल्स को 141 ​​रनों के कुल स्कोर पर रोक दिया। संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के लिए, रियान पराग 47 रनों की पारी के साथ शीर्ष रन स्कोरर थे।

हालाँकि, उसके बाद कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (42*) ने सुनिश्चित किया कि वह अपनी टीम को घर ले जाएँ। समीर रिज़वी (15*) ने उनका अच्छा साथ दिया और चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 विकेट से मैच जीत लिया।

Chennai Super Kings Qualification Scenario for IPL 2024 Playoffs: 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की 7वीं जीत थी। अब वे 13 मैचों में +0.528 के विशाल एनआरआर के साथ 14 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। उनके लिए बहुत बड़ा सकारात्मक है

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को सिर्फ एक जीत की जरूरत है. यदि वे इंडियन प्रीमियर लीग का अपना आखिरी गेम जीतने में कामयाब होते हैं, तो वे 16 अंक तक पहुंच जाएंगे और जिस तरह का एनआरआर उनके पास है, वह निश्चित रूप से उन्हें प्लेऑफ में ले जाएगा।

हालाँकि, अगर वे आईपीएल 2024 का अपना आखिरी गेम हार जाते हैं, तब भी वे विवाद में रह सकते हैं। लेकिन उन्हें अपने पक्ष में जाने के लिए कुछ नतीजे चाहिए. वे चाहेंगे कि दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपने बचे हुए मैचों में से एक हार जाएं। इससे उपरोक्त टीमें 14 अंकों पर रहेंगी और रुतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली टीम एनआरआर के आधार पर क्वालीफाई करने के लिए दूसरों को पीछे छोड़ सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स के पास प्वाइंट टेबल में दूसरा स्थान हासिल करने का मौका है. अगर राजस्थान रॉयल्स अपने आखिरी दो मैच हार जाती है और वह अपना आखिरी गेम जीत जाती है, तो वह अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर सकती है।

READ MORE HERE :-

CSK vs RR: Chennai Super Kings के जीत के हीरो कौन कौन?
CSK vs RR: Ravindra Jadeja को "Obstructing The Field" आउट दिया गया
IPL Points Table: KKR प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम

Mumbai ने खेली खराब क्रिकेट – HARDIK PRESS CONFERENCE
Latest Stories