IPL 2024 Points Table: KKR का Playoffs पक्का, CSK, LSG का क्या होगा?

IPL 2024 के दूसरे हाफ में हर मैच के बाद Points Table का समीकरण तेजी से बदल रहा है. पंजाब के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड चेस करवाने के बाद केकेआर ने शानदार वापसी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के प्लेऑफस में पहुंचने के अरमानों पर पानी फेरा है

New Update
ptt
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 में 47 मुकाबले खेले जा चुके हैं. टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में हर मैच के बाद Points Table का समीकरण तेजी से बदल रहा है. पंजाब के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड चेस करवाने के बाद केकेआर ने शानदार वापसी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के प्लेऑफस में पहुंचने के अरमानों पर पानी फेरा है. एक बड़ी और एकतरफा जीत के बाद KKR ने IPL 2024 POINTS TABLE में अपनी जगह पुख्ता की है.

KKR के सामने DC ढ़ेर 

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में घरेलू टीम के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत ने टॉस जीता लेकिन पहले बल्लेबाजी का फैसला लेकर सभी को हैरान कर दिया. टॉस पर लिया गया फैसला टीम के ऊपर भारी पड़ा, जेक फ्रेजर मैक्गर्क और पृथ्वी शॉ की नई सलामी जोड़ी का एक्सपेरिमेंट फ्लॉप हुआ. इसके बाद पूरी पारी में DC बल्लेबाजी में फेल हो गई. उनकी पूरी टीम का सबसे बेस्ट बल्लेबाज कुलदीप यादव साबित हुआ जिन्होंने 26 गेंद पर 35 रन की पारी खेली. दिल्ली की पूरी टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर मात्र 153 रन बनाए. इस 154 के लक्ष्य को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने केवल 16.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. 7 विकेट से एक करारी हार दिल्ली को थमाने के बाद KKR ने न केवल टूर्नामेंट में तगड़ी वापसी की बल्कि आईपीएल के पॉइंट्स टेबल में अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है.


KKR की Points Table में बादशाहत 

अगर मौजूदा प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो राजस्थान रॉयल्स हमेशा की तरह टेबल के टॉप पर बैठी है. RR ने 9 मुकाबलों में आठ जीत और 16 अंकों के साथ IPL 2024 में अपनी बादशाहत कायम की है. वही इसके ठीक नीचे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मौजूद है. केकेआर ने जो मुकाबले में 6 जीत और 12 अंक हासिल किए हैं. पर उनका नेट रन रेट (+1.096) सभी 10 टीमों में सर्वश्रेष्ठ है. ऐसे में KKR ने दिल्ली को रौंदकर अंक तालिका में टॉप 2 की पोजीशन पर बड़ी दावेदारी ठोकी है.

KKR के बाद चेन्नई सुपर किंग्स 9 मुकाबलों में 5 जीत और 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर विराजमान है. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद भी 9 मैचों में 10 अंकों के साथ टॉप 4 में बरकरार है. हालांकि यहां से लखनऊ सुपर जायंट्स नेट रन रेट के चलते पांचवें स्थान पर है, लेकिन उनके अंक (9 मैच, 10 अंक) भी सीएसके और एसआरएच की तरह बराबर हैं.

DC, GT, MI का सूपड़ा साफ 

हालांकि इस पूरे प्वाइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे ज्यादा 11 मुकाबले खेले हैं. पर उन्होंने KKR से मैच हारने के साथ ही अपनी क्वालिफिकेशन की राह मुश्किल कर ली है. डीसी के 11 मुकाबलों के बाद 10 अंक हैं ऐसे में उनके लिए बचे हुए तीनों मुकाबले करो या मरो के बन चुके हैं. इसके बाद 10 मुकाबले में आठ अंकों के साथ गुजरात टाइटंस सातवें नंबर पर मौजूद है. उन्हें भी प्लेऑफस में क्वालीफाई करने के लिए अपने बचे हुए चारों मुकाबला जीतने होंगे. जबकि 9 मुकाबलों में 3 जीत और 6 अंकों के साथ पंजाब आठवें और MI नौवें नंबर पर लटकी हैं. इन दोनों टीमों के लिए भी आईपीएल 2024 का कारवां लगभग समाप्ति की तरफ है. वही आरसीबी के लिए 10 मैच में 6 अंकों के साथ प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं.

Read more here:

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

कोहली का हेटर्स को जवाब- Virat Kohli Post Match Interview

RCB की तीसरी जीत, लेकिन कोई हलचल नहीं, Points Table IPL 2024

GT vs RCB: कोहली और जैक्स ने बेंगलुरु को 9 विकेट से दिलाई जीत

Latest Stories