KKR vs MI: 16 ओवर के मुकाबले में KKR ने मुंबई को 158 रन का लक्ष्य दिया

ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 16 ओवर के मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

New Update
f
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 में आज का मैच कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस मुंबई इंडियंस है। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जा रहा है। कोलकाता में लगातार बारिश के चलते मैच देरी से शुरू हुआ। बाद में नौ बजे टॉस हुआ और मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को 158 रनों का लक्ष्य दिया। मुंबई ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, केकेआर ने अंगकृष रघुवंशी की जगह नीतीश राणा को मौका दिया है।

ईडन गार्डन्स में काफी देर तक बारिश हुई, जिसके चलते मुकाबले को 16-16 ओवरों का कर दिया गया है. 
फिल साल्ट और सुनील नरेन की ओपनिंग उतनी आक्रामक शुरुआत नहीं दिला सकी, जितनी उनके प्रशंसक चाहते थे। फिल साल्ट 5 गेंदों में 6 रन बनाकर नुवान तुषारा की गेंद पर फंस गए और कैच आउट हो गए। दूसरी ओर, आक्रामक हिटिंग वाले बल्लेबाज सुनील नरेन को भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, Jasprit Bumrah द्वारा गोल्डन डक मिला। उन्होंने यह सोचकर गेंद छोड़ दी कि गेंद वाइड हो जाएगी लेकिन गेंद सीधे स्टंप्स पर जा लगी।

कप्तान श्रेयस अय्यर, जो आईपीएल 2024 की शुरुआत से ही फॉर्म में नहीं हैं, आज भी अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे और 10 गेंदों में केवल 7 रन बनाकर अंशुल कंबोज की गेंद पर बोल्ड हो गए। कोलकाता के सबसे सफल बल्लेबाज आज वेंकटेश अय्यर और नितीश राणा रहे, जिन्होंने क्रमशः 42 और 33 रन बनाए। दुर्भाग्य से, नीतीश रन आउट हो गए और वेंकटेश पीयूष चावला की पहली गेंद पर कैच आउट हो गए।

आंद्रे रसेल ने 2 छक्के और चौके लगाकर 24 रन बनाए और रिंकू सिंह ने 2 छक्के लगाकर 20 रन बनाए और क्रमशः चावला और बुमराह की गेंद पर आउट हुए। रमनदीप सिंह ने 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 17 रन बनाए जिससे केकेआर का स्कोर 150 के पार पहुंच गया और वह नॉट आउट भी रहे।

सीज़न की शुरुआत में दोनों टीमें वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ीं, जहां केकेआर 24 रन से विजयी हुई और इस आयोजन स्थल पर एमआई पर जीत के लिए 12 साल का लंबा इंतजार खत्म हुआ।

 

Read more here: 

IPL POINTS TABLE: GT का बड़ा उलटफेर, CSK की हार से बदल गया खेल

IRE vs PAK: आयरलैंड की पाकिस्तान पर 5 विकेट से ऐतिहासिक जीत

GT vs CSK: CSK के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह, GT ने 35 रन से हराया

Shubman Gill का Selectors को करारा जवाब, T20 टीम में क्यों नहीं लिया?

Latest Stories