KKR vs SRH: कोलकाता बनी पहली FINALIST, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

IPL 2024 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रौंदकर फाइनल में एंट्री कर ली। KKR ने 160 रन आसानी से बना लिए।

New Update
k
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मंगलवार को Kolkata Knight Riders ने Sunrisers Hyderabad को रौंदकर फाइनल में एंट्री कर ली। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए KKR के लिए सुनील नारायण और रहमानुल्ला गुरबाज ने शुरुआत की। दोनों ने टीम को तेज शुरुआत की। बाद में कप्तान श्रेयर अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 14वें ओवर में ही जीत दिला दी।

इसके बाद गेंदबाजी के आए टी नटराजन ने गुरबाज को कैच आउट कराया। इसके बाद सुनील नारायण और वेंकटेश ने टीम को संभाला। फिर गेंदबाजी आक्रमण पर लौटे कप्तान पैट कमिंस ने सुनील नारायण को चलता कर दिया। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने खूबसूरत अर्धशतक (58*) बनाया और 14वें ओवर में ट्रेविस हेड को 22 रन दिए और छक्का लगाकर मैच खत्म किया। वेंकटेश अय्यर ने नाबाद 51 रन बनाये. दोनों अय्यर ने कोलकाता को आसानी से IPL 2024 Final में जगह दिला दी।

इससे पहले KKR ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 159 रन पर समेट दिया। बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले दो ओवर में ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी के विकेट गंवा दिये। 

मिचेल स्टार्क ने ट्रेविस हेड को (शून्य) पर बोल्ड कर हैदराबाद को पहला झटका दिया। इसके बाद वैभव अरोड़ा ने अभिषेक (3) को पवेलियन भेज दिया। पांचवें ओवर में नितीश कुमार रेड्डी (9) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। इसके बाद राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन ने पारी को संभाला। 11वें ओवर में वरुण चकवर्ती ने क्लासेन को रिंकू के हाथों कैच आउट करा दिया। क्लासेन ने 21 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए (32) रन बनाये। शाहबाज अहमद (शून्य) सनवीर सिंह (शून्य) आया-गया की तर्ज पर पवेलियन लौट गये। 14वें ओवर में राहुल त्रिपाठी तालमेल की कमी के कारण रनआउट हुए। 

राहुल त्रिपाठी ने 35 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाते हुए (55) रनों की पारी खेली। अब्दुल समद 12 गेंदों में (16) रन बनाकर आउट हुये। कोलकाता के गेंदबाजों ने शुरू से ही दबाव बनाए रखा और हैदराबाद के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। 16वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने भुवनेश्वर कुमार (शून्य) पर एलबीडब्लू आउट कर हैदराबाद को नौवां झटका दिया। कैप्तान पैट कमिंस ने दो चौके और दो छक्के लगाते हुये 24 गेंदों में 30 रनों की पारी खेलते हुये टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा। हैदराबाद की पूरी टीम 19.3 ओवर में 159 रन ही बना सकी।

कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिये। वरुण चक्रवर्ती को दो विकेट मिले। वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, आंद्रे रसल और सुनील नारायण ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

 

READ MORE HERE:

कब लेंगे MS DHONI RETIREMENT : CSK OFFICIAL ने बताया

HARBHAJAN का बड़ा बयान इस युवा का जल्द होगा DEBUT- IPL 2024

RCB का ऐसा खिलाड़ी जो CRICKET खेलना छोड़ने वाला था

Shahid Afridi ने किया Virat Kohli का स्वागत! Kohli की पाकिस्तान में खेलने पर दी प्रतिक्रिया

Latest Stories