LSG vs CSK: चेन्नई की मुश्किल चुनौती कैसे पार करेगी लखनऊ? प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स IPL 2024 में रास्ता भटक गई है. LSG पिछले दो मुकाबले हार चुकी है. राहुल एंड कंपनी के ऊपर अब हार की हैट्रिक का खतरा मंडरा रहा है. शुक्रवार को लखनऊ अपने घर पर गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स की मेहमान नवाजी करेगी.

New Update
csk
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

LSG vs CSK: लखनऊ सुपर जायंट्स IPL 2024 में रास्ता भटक गई है. अपने शुरुआती चार में से तीन मुकाबले जीतने के बाद LSG पिछले दो मुकाबले हार चुकी है. राहुल एंड कंपनी के ऊपर अब हार की हैट्रिक का खतरा मंडरा रहा है. शुक्रवार को लखनऊ अपने घर पर गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स की मेहमान नवाजी करेगी. इकाना स्टेडियम में CSK और LSG के बीच IPL का 34 वां मुकाबला खेला जाएगा.

लखनऊ के लिए चेन्नई के सामने राह आसान नहीं होगी. सीएसके की गेंदबाजी आक्रमण काफी धारदार दिखाई दे रही है. वही दूसरी तरफ फैंस को कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले से बड़ी पारी का इंतजार है. लखनऊ की बल्लेबाजी पूरे सीजन में बुरी तरह फ्लॉप हुई है. DC के खिलाफ इन्होंने 100 रनों से पहले 7 विकेट गवा दिए थे. तब टीम को आयुष बडोनि ने सम्भाला था. वही पिछले मुकाबले में भी KKR के खिलाफ बल्लेबाजों ने संघर्ष किया था. अभी तक सिर्फ निकोलस पुरन ने ही लखनऊ के लिए बल्ले से लगातार इम्पैक्ट दिया है. इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस, क्रूणाल पांड्या, दीपक हूडा सभी फॉर्म की तलाश में हैं.

वही LSG की गेंदबाजी भी पिछले दो मुकाबले से सवालों के घेरे में है. एक समय जो टीम लगातार 160 डिफेंड करने में कामयाब रहती थी, उसने अपने पिछले दोनों मुकाबले में 160 से ऊपर का चेस आसानी से से करवाया है. Ipl के इस सीजन की खोज मयंक यादव की चोट से LSG को बड़ा झटका लगा है. इसके अलावा बिश्नोई किफायती जरूर साबित हो रहे हैं लेकिन उनका विकेट का खाता अभी तक भरा नहीं है. 

दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को जिस अंदाज में हराया है, इसके बाद टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा. कप्तान गायकवाड ने फॉर्म में वापसी कर ली है लेकिन उन्हें दूसरे छोर से रचिन रविन्द्र का साथ चाहिए होगा. रहाणे का फॉर्म भी csk के लिए चिंता का विषय है. जबकि मिचेल का सीजन भी अभी तक बल्ले से साधारण गुजरा है. एकबार फिर मध्यक्रम में शिवम दूबे पर नजरे होंगी. वही जडेजा और धोनी की फिनिशिंग टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा सकती है. पथिराना के एंट्री से चेन्नई की गेंदबाजी काफी मजबूत हुई है. मुस्तफिजूर रहमान के साथ तुषार देशपांडे और शार्दुल ठाकुर ने भी पिछले मुकाबले में काफी प्रभावित किया था. ऐसे में चेन्नई का इस मुकाबले में पलड़ा भारी नजर आता है.

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग 11: रचिन रविंद्र, ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डैरल मिचेल, शिवम दुबे, रविन्द्र जडेजा, समीर रिजवी, धोनी, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजूर रहमान 

इम्पैक्ट प्लेयर - मथिसा पथिराना

लखनऊ सुपर जायंट्स सम्भावित प्लेइंग 11: के एल राहुल (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, काइल मायर्स, दीपक हूडा, निकोलस पूरन, आयुष बडोनि, क्रूणाल पांड्या, मोहम्मद अर्शद खान, बिश्नोई, यश ठाकुर, समार जोसेफ

इम्पैक्ट प्लेयर - मणिमरन सिद्घार्थ/अमित मिश्रा

Also Read:-

ऋषभ पंत का कीपिंग में कमाल, गुजरात टाइटन्स के लिये बने काल

GT vs DC: दिल्ली के गेंदबाजों के हावी होने से गुजरात 89 रन पर ऑलआउट

T20 World Cup: कोहली और रोहित ओपनिंग करेंगे, गिल-जायसवाल कौन टीम में?

RIYAN PARAG की हुई वर्ल्ड कप में एंट्री, ये खिलाड़ी जाएगा बाहर?




Latest Stories