LSG vs DC: लखनऊ की नवाबी या दिल्ली मचाएगा रोर, Preview Playing 11

लीग में लखनऊ अब जीत की पटरी पर लौट चुकी है. राजस्थान के खिलाफ पहला मुकाबला हारने के बावजूद LSG ने शानदार वापसी की और जीत की हैट्रिक लगाई है. लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला होना है. ऐसे में दिल्ली के लिए राह मुश्किल होगी. 

New Update
lsg

LSG vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 26वां मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. के एल राहुल (KL Rahul) की अगुआई में लखनऊ इस सीजन अपनी नवाबी दिखा रही है. उन्होंने अबतक कुल 4 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान 3 मुकाबले LSG ने जीता है. लीग में लखनऊ अब जीत की पटरी पर लौट चुकी है और अब वह पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर चल रही हैं. राजस्थान के खिलाफ पहला मुकाबला हारने के बावजूद LSG ने शानदार वापसी की और जीत की हैट्रिक लगाई है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए अभी भी जीत के लिए संघर्ष जारी है. लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला होना है. ऐसे में दिल्ली के लिए राह मुश्किल होगी. 

दिल्ली के लिए ऐसा लगता है कि उनके पास ‘प्लान बी’ की कमी है जो कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों मिली 106 रन की हार से साफ दिखाई दिया. पिछले 2 मुकाबलों से DC को कुलदीप यादव और मुकेश कुमार की बड़ी कमी खली है. दोनों सीनियर गेंदबाजों का LSG के खिलाफ उपलब्ध रहना दिल्ली के लिए जरुरी होगा. पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस से मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स -1.370 के खराब नेट रन रेट से अंक तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर लटकी है. दिल्ली कैपिटल्स की सबसे बड़ी चिंता उसकी तेज गेंदबाजी इकाई है जिसमें जरा भी धार नहीं दिखती. एनरिक नोर्किया अंतिम ओवर में रन खाने की मशीन बन चूका है. जबकि खलील और इशांत ने भी अभी तक अपने प्रदर्शन से झंडे नहीं गाड़े हैं. 

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पिच अक्सर गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है. खास तौर से स्पिनर इस यहां अपनी गेंदबाजी से कमाल करते हैं. अगर काली मिट्टी की पिच पर मैच हो रहा हो तो फिर बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बढ़ जाती है.  इकाना में रन जरूर बनते हैं लेकिन उसके लिए बल्लेबाजों को पिच पर थोड़ा समय बिताना पड़ता है. 

आईपीएल के 17 वें सीजन की बात करें तो लखनऊ में दो मैचों हुए हैं. जहां पंजाब के खिलाफ LSG ने 199 का स्कोर बनाया था वही गुजरात वाले मुकाबले में उन्होंने 160 से ऊपर का स्कोर खड़ा किया. दोनों बार LSG ने आराम से टोटल डिफेंड किए. ऐसे में यहाँ टारगेट चेस करने वाली टीम के लिए मुसीबत पैदा हो सकती है. इस मैदान पर आईपीएल के अब तक 9 मैच हुए हैं, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 6 मुकाबले अपने नाम किए हैं. वहीं 3 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. ऐसे में लखनऊ और दिल्ली दिल्ली के बीच मुकाबले में टॉस की काफी अहम भूमिका रहने वाली है.  

LSG संभावित प्लेइंग 11: के एल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, दीपक हूडा/पडिक्कल, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, युद्धवीर सिंह 

इम्पैक्ट प्लेयर - मणिरमन सिद्धार्थ/अमित मिश्रा 

DC संभावित प्लेइंग 11: डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल, ललित यादव/कुलदीप यादव, जाय रिचर्ड्सन, ईशांत शर्मा, खलील अहमद, अनरिख नॉर्खिये

इम्पैक्ट प्लेयर - कुमार कुशाग्र/रसिख सलाम 


Also read: 

RCB vs MI: Surya Kumar Yadav का सीजन 17 में दूसरा सबसे तेज 50 रन

RCB vs MI: अंपायर द्वारा नो बॉल देने से इनकार करने पर भड़केVirat Kohli

RCB vs MI: बुमराह की बॉलिंग से कार्तिक की बैटिंग तक का सफर

Hardik Pandya का सौतेला भाई करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

Latest Stories