LSG vs MI: लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया

मार्कस स्टोइनिस के 62 रन की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी लाइनअप को पीछे छोड़ते हुए 4 विकेट से मैच जीत लिया और तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई।

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मुंबई इंडियंस (MI) ने IPL 2024 में फिर हार की हैट्रिक लगा दी है। एमआई को मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के हाथों 4 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। एलएसजी ने लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 145 रन का टारगेट 6 विकेट के नुकसान पर 19.2 ओवर में चेज किया। ऑलराउंडर Marcus Stoinis ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 45 गेंदों 7 चौकों और दो छक्कों की बदौलत 62 रन बनाए।

मुंबई इंडियंस का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया और लखनऊ सुपर जाइंट्स ने बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए उसे सात विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित, MI ने पावरप्ले में चार विकेट खोकर अपने लिए एक बड़ा छेद खोद लिया। नेहल वढेरा (46) और ईशान किशन (32) के बीच पांचवें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी के बावजूद मेहमान टीम इस परेशानी से उबर नहीं सकी। टिम डेविड की 18 गेंदों में 35 रन की पारी, जिसमें अंतिम ओवर में 17 रन भी शामिल थे, ने कुल मिलाकर सम्मानजनकता का आभास कराया।

एमआई का शीर्ष क्रम विफल रहा और मेहमान टीम पहले छह ओवरों में 4 विकेट पर सिर्फ 28 रन ही बना सकी, जो इस आईपीएल का दूसरा सबसे कम पावरप्ले स्कोर है। जहां रोहित को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहिन खान ने वापस भेजा, वहीं मार्कस स्टोइनिस ने सूर्यकुमार यादव को आउट करने के लिए धीमी गेंद से बेहतरीन गेंद डाली।

मुंबई इंडियंस तब और परेशानी में पड़ गई जब रवि बिश्नोई के सीधे थ्रो पर फॉर्म में चल रहे तिलक वर्मा क्रीज से दूर रह गए। इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या नवीन उल हक की गेंद पर आउट हो गए, जिससे मुंबई इंडियंस का स्कोर 5.2 ओवर में 4 विकेट पर 27 रन हो गया।

LSG ने पावरप्ले में स्टोइनिस का अच्छा इस्तेमाल किया क्योंकि नई गेंद से उनके तीन ओवर के स्पैल में 19 रन देकर एक विकेट मिला। इसके बाद, ईशान किशन (36 गेंदों में 32) ने वढेरा के साथ पांचवें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। वडेरा और टिम डेविड (18 गेंदों में नाबाद 35) ने एमआई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दोनों ने छठे विकेट लिए 32 रन की पार्टनरशिप की। डेविड ने 20वें ओवर में 17 रन बटोरे। मोहम्मद नबी के बल्ले से एक रन निकला। एलएसजी की ओर से मेहसिन खान ने दो जबकि मार्कस स्टोइनिस, नवीन-उल-हक, मयंक यादव और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट चटकाया।

मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल 2024 में फिर हार की हैट्रिक लगा दी है। एमआई को मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के हाथों 4 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। एलएसजी ने लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 145 रन का टारगेट 6 विकेट के नुकसान पर 19.2 ओवर में चेज किया। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 45 गेंदों 7 चौकों और दो छक्कों की बदौलत 62 रन बनाए। 

कप्तान केएल राहुल ने 28 रन और दीपक हुडा ने 18 रन बनाये क्योंकि यह कम स्कोर वाला मैच था। हार्दिक पंड्या ने 2 विकेट लिए जबकि नुवान तुषारा, गेराल्ड कोएत्ज़ी और मोहम्मद नबी ने 1-1 विकेट लिया। आज, जसप्रीत बुमराह को कोई भी विकेट लेने के लिए संघर्ष करना पड़ा लेकिन हमेशा की तरह उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और अपने 4 ओवर में केवल 17 रन दिए।

आख़िरकार, मुंबई इंडियंस ने बहुत करीबी समय में मैच अपने नाम कर लिया क्योंकि एक समय लखनऊ को 8 गेंदों पर 8 रनों की ज़रूरत थी लेकिन निकोलस पूरन के 4 रनों ने मुंबईकरों की आखिरी उम्मीद भी तोड़ दी और मैच एक रन से ख़त्म कर दिया।

LSG VS MI Head To Head (Past 5 Matches)

2024 - LSG won by 4 wickets

2023 - LSG won by 5 runs

2023 - MI won by 81 runs

2022 - LSG won by 18 runs

2022 - LSG won by 36 runs

READ MORE HERE:

Rohit Surya Pandyaका ख़राब प्रदर्शन, क्या हारेगी इंडिया T20 World Cup?

KOHLI की तारीफ में फाफ डु प्लेसिस ने कही बड़ी बात- RCB | FAF DU PLESIS

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

 

Latest Stories