MI vs PBKS: अर्शदीप, जितेश ने डुबाया, कैसे जीती बाजी हार गई पंजाब?

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के खिलाफ एक थ्रिलर मुकाबले में आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह ने जहाँ आखिर तक लड़ाई जारी रखी. वहीं पर कुछ ऐसे भी महारथी पंजाब किंग्स के खेमे से शामिल थे जिन्होंने अपनी टीम के लिए हार की पटकथा लिखी

New Update
mi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MI vs PBKS: मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के खिलाफ एक थ्रिलर मुकाबले में आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह ने जहाँ आखिर तक लड़ाई जारी रखी. वहीं पर कुछ ऐसे भी महारथी पंजाब किंग्स के खेमे से शामिल थे जिन्होंने अपनी टीम के लिए हार की पटकथा लिखी. ऐसे में आइए जानते हैं किन नाम ने पंजाब किंग्स को डुबाया और मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार की दहलीज तक पहुंचाया.

IPL 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में सात विकेट पर 192 का बड़ा स्कोर खड़ा किया. पंजाब के लिए गेंदबाजी में स्ट्राइक गेंदबाज अर्शदीप सिंह का खराब फॉर्म उनकी टीम के ऊपर भारी पड़ गया. अर्शदीप ने पंजाब की हार में एक बड़ा किरदार निभाया. उन्होंने तीन ओवर में 35 रन दिए और इस दौरान एक भी विकेट अपने नाम नहीं किया.

किंग्स के कप्तान सैम करन भी गेंदबाजी से फ्लॉप साबित हुए. इस मुकाबले में उन्होंने 19 वें ओवर में 18 रन लुटा दिए. पंजाब के कप्तान ने अपने चार ओवर में 41 रन खर्च दिए हालांकि उन्हें दो सफलता जरूर हाथ लगी लेकिन डेथ ओवरों में मार खाने के चलते करन भी अपनी टीम को हराने में बराबर जिम्मेदार साबित हुए. हालांकि उन्होंने अपने आप को बतौर सलामी बल्लेबाज प्रमोट जरूर किया लेकिन यहां भी यह दावा उल्टा पड़ गया सात गेंदों में 6 रन बनाकर सैम करन आउट हुए.

सैम के अलावा दूसरे इंग्लिश मेन लिविंगस्टन भी पंजाब की हार के सबसे बड़े गुनहगारों में से एक रहे. शुरुआती विकेट गवाने के बाद पंजाब जब मझधार में थी तब लिविंगस्टन ने एक खराब शॉट मार कर अपना विकेट फेंक दिया और अपनी टीम को मुश्किलों में डालकर चलते बने. उनके गैर जिम्मेदाराना हरकत के चलते पंजाब केवल 14 रनों पर चार विकेट गंवा कर मुश्किलों में घिर गई. पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा का खराब फॉर्म जारी है, Mi के खिलाफ उनसे एक फुल टॉस भी नहीं खेली गई 9 गेंद में 9 रन बनाकर जितेश भी पंजाब की हार में बराबर योगदान देकर चलते बने. 

हालांकि Ashutosh Sharma ने पूरा प्रयास किया आखिर तक मुकाबले में पंजाब किंग्स की जीत की उम्मीदें बनाए रखी लेकिन 18 वे ओवर में थोड़ी सी जल्दबाजी करने के प्रयास में उन्होंने अपना विकेट गवा दिया. और यहां से मुकाबला की कहानी ऐसी बदली की अंत में एक बार फिर करीबी मुकाबले में पंजाब ने केवल नौ रनों के अंतर से हार को गले लगा लिया. 


Also Read:-

ऋषभ पंत का कीपिंग में कमाल, गुजरात टाइटन्स के लिये बने काल

GT vs DC: दिल्ली के गेंदबाजों के हावी होने से गुजरात 89 रन पर ऑलआउट

T20 World Cup: कोहली और रोहित ओपनिंग करेंगे, गिल-जायसवाल कौन टीम में?

RIYAN PARAG की हुई वर्ल्ड कप में एंट्री, ये खिलाड़ी जाएगा बाहर?




Latest Stories