MI vs SRH Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे IPL 2024 के 55वें मैच में भिड़ेंगे। क्या रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैदराबाद से बदला ले सकेगी मुंबई?

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर मुंबई इंडियंस सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के मैच नंबर 55 में सनराइजर्स हैदराबाद की मेजबानी करेगी।

मुंबई इंडियंस उसी स्थान पर अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 170 रन का लक्ष्य हासिल करने में विफल रही। दूसरी ओर, पैट कमिंस की अगुवाई वाली SRH हैदराबाद में करीबी मुकाबले में टेबल-टॉपर्स राजस्थान रॉयल्स को हराकर आ रही है।

सीज़न से ठीक पहले नियुक्त किए जाने के बाद हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के नए कप्तान के रूप में बुरी तरह विफल रहे हैं। एमआई ने अब तक खेले गए 11 मैचों में सिर्फ तीन गेम जीते हैं और वे कमोबेश टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

SRH ने अब तक खेले गए 10 मैचों में छह जीत हासिल की हैं और वह 12 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। अंक तालिका में ऊपर जाने और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए उन्हें जीत की सख्त जरूरत है।

पैट कमिंस और उनकी टीम, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने आखिरकार अपने पिछले गेम में जीत के साथ फॉर्म हासिल कर लिया। वानखेड़े स्टेडियम ट्रैविस हेड और हेनरिक क्लासेन जैसे खिलाड़ियों के लिए एक शानदार स्थान होगा, जो बल्ले से खराब फॉर्म में हैं।

हार्दिक पंड्या और उनकी मुंबई इंडियंस (एमआई) पिछली बार जब ये दोनों टीमें मिली थीं, उसका बदला लेना चाहेंगी। नीले और सुनहरे रंग के खिलाड़ियों ने 277 रन दिए थे, जो उस समय आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर था।

MI vs SRH head to head:

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल में 22 बार एक दूसरे के साथ खेला है और एमआई को एसआरएच पर बढ़त हासिल है क्योंकि मेजबान टीम ने 12 गेम जीते हैं और एसआरएच ने 10 मैच जीते हैं। कोई भी मैच बिना नतीजे के रद्द या समाप्त नहीं हुआ है।

MI vs SRH संभावित Playing 11

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, नमन धीर, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा।

सनराइजर्स हैदराबाद: ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मयंक मार्करांडे, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।

Pitch Report: 

वानखेड़े का विकेट आमतौर पर बल्लेबाजों को स्ट्रोक खेलने के लिए प्रेरित करता है। हालाँकि, ओस के बावजूद मुंबई अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 167 से अधिक के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही।

Read more here : 

5 main reasons for the defeat of Punjab Kings

T20 वर्ल्ड कप से पहले Pat Cummins ने उगला टीम इंडिया के खिलाफ जहर

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

Latest Stories