RCB vs CSK: बारिश बिगाड़ेगी RCB का खेल, प्लेऑफ का सपना रह जाएगा अधूरा

RCB की जीत ने अब CSK vs RCB मुकाबले की अहमियत बढ़ा दी है. प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए RCB का भी चांस बन गया है. पर इस बड़े मुकाबले पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. बेंगलुरु का मौसम 18 मई की रात एक बड़े विलन का किरदार अदा कर सकती है.

New Update
weather
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 में रोमांच अपने चरम पर है. टूर्नामेंट के लीग स्टेज में अब गिनती के मुकाबले बाकी रह गए हैं. ऐसे में क्वालिफिकेशन की रेस मजेदार बन चुकी है. रविवार को पहले मैच में चेन्नई ने राजस्थान को हराकर टॉप 4 में पहुंचने का रास्ता आसान किया, पर अगले ही मैच में डीसी के खिलाफ बड़ी जीत के साथ RCB ने एक अलग तड़का डाल दिया है. RCB की जीत ने अब चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB vs CSK) मुकाबले की अहमियत बढ़ा दी है. प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए गणित के हिसाब से अब आरसीबी का भी पूरा चांस बन गया है. पर इस बड़े मुकाबले पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. बेंगलुरु का मौसम 18 मई की रात एक बड़े विलन का किरदार अदा कर सकती है.

दरअसल मौजूदा वेदर फोरकास्ट (RCB vs CSK Weather Update) के मुताबिक शनिवार को पूरे दिन ही बारिश की संभावना है. अगर मौसम की बात करें तो 18 मई को 60 फीसदी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. वही टाइमिंग के हिसाब से भी मुकाबले के दौरान बारिश खलल डाल सकती है. वेदर फोरकास्ट में शाम 7 से लेकर रात 10 बजे तक 40 से 50 फ़ीसदी बारिश होने के आसार हैं. वही मैच शुरू होने के 2 घंटे पहले तकरीबन 5 और 6 बजे के बीच 60 पर्सेन्ट बेंगलुरु में बारिश दिखाई जा रही है.

ddd



ऐसे में बारिश के चलते अगर मुकाबला रद्द हुआ तो आरसीबी का प्लेऑफ जाने का सपना चकनाचूर हो जाएगा. जबकि सीएसके बिना खेले भी प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर सकती है. मौजूदा प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स 13 मुकाबलों में 7 जीत के साथ 14 अंकों पर है. Csk का नेट रन रेट (+0.528). जबकि आरसीबी ने भी 13 मुकाबले खेले हैं और उनके 6 जीत के साथ 12 अंक है. पर DC से 47 रन के बड़े मार्जिन की जीत के कारण Rcb का NRR (+0.387) CSK के बिल्कुल पास आ चुका है. 

ऐसे में अगर लखनऊ या हैदराबाद अपने बचे हुए 2 में से एक मैच हार जाती है. तब आरसीबी के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने का समीकरण सिंपल होगा. अगर RCB पहले बल्लेबाजी करती है तब उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 18 रन की जीत चाहिए होगी. वही दूसरी बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु को टारगेट 18.1 ओवर में चेस करना होगा. लेकिन अगर बेंगलुरु का मौसम धोखा दे गया और मैच नहीं हुआ या कम ओवर का हुआ तब RCB की प्लेऑफ में पहुंचने की सारी की सारी उम्मीदें एक झटके में धूल जाएगी.

READ MORE HERE :-

KKR vs MI: KKR ने मुंबई को 18 रनों से पछाड़ा, प्लेऑफ में जगह हुई पक्की

RCB vs DC Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL Points Table: KKR प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम

Mumbai ने खेली खराब क्रिकेट – HARDIK PRESS CONFERENCE

 

 




Latest Stories