RCB vs CSK: RCB ने CSK को 27 रन से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया

शनिवार को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हराकर IPL 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बन गई।

New Update
x
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CSK के लिए 219 रन के लक्ष्य का पीछा करने में रचिन रवींद्र ने शानदार भूमिका निभाई और अंत में रवींद्र जड़ेजा और एमएस धोनी ने संयुक्त रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। हालाँकि, पाँच बार के चैंपियन को 10 रनों से हार का सामना करना जिससे RCB की लगातार छठी जीत हुई और वह Playoffs के लिए क्वालीफाई करने वाली अंतिम टीम बन गई।

पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी आरसीबी ने सीएसके के खिलाफ पांच विकेट पर 218 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और उसे कम से कम 18 रन से जीत दर्ज करनी थी। तीसरे ओवर की समाप्ति पर बारिश के कारण कुछ देर के लिए मैच बाधित होने के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस (54) और विराट कोहली (47) ने पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 78 रनों की साझेदारी की। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रजत पाटीदार ने 23 गेंदों में 41 रन बनाए और कैमरून ग्रीन (17 गेंदों पर नाबाद 38 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी कर लय बरकरार रखी। अंत में, दिनेश कार्तिक (6 में से 14) और ग्लेन मैक्सवेल (5 में से 16) ने आरसीबी को उठाने के लिए छोटे छोटे कैमियो खेले।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने खराब आगाज किया। कप्तान ऋुतराज गायकवाड़ गोल्डन डक का शिकार हुए। वह पारी की पहली गेंद पर पवेलियन लौटे। डेरिल मिचेल (4) का बल्ला भी नहीं चला। सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र (37 गेंदों में 67) ने अजिंक्य राहणे (22 गेंदों में 33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े और चेन्नई की पारी को संभालने का प्रयास किया। शिवम दुबे (15 गेंदों में 7) रंग में नजर नहीं आए। दुबे ने रचिन के साथ चौथे विकेट के लिए 30 रन की पार्टनरशिप की। मिचेल सैंटनर (3) सस्ते में पवेलियन लौटे। सीएसके ने छह विकेट 129 के स्कोर पर गंवा दिए। ऐसे में जडेजा और धोनी ने जिम्मेदारी उठाई। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 61 रन की अहम साझेदारी की। एक समय लग रहा था कि दोनों चेन्नई का बेड़ा पार लगा देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

यश दयाल ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर धोनी को अपने जाल में फंसाया। शार्दुल (नाबाद 1) ने तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बनाया और चौथी पर सिंगल निकाला। जडेजा अंतिम दो गेंदों पर एक भी रन नहीं जुटा सके। परिणामस्वरूप, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाकर आईपीएल इतिहास में एक यादगार पल बनाया।

 

Read more here : 

Raina ने कराई थी Kohli की टीम में एंट्री, Virat ने खुद किया खुलासा!

MUMBAI INDIANS की हार के बाद कप्तान HARDIK PANDYA पर लगा BAN

RCB vs CSK Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

"हम प्रोफेशनल नहीं थे" हार के बाद HARDIK PANDYA ने दिया बड़ा बयान

Latest Stories