RCB vs CSK: मैच होने की संभावना बढ़ी, जानें लेटेस्ट Weather Report

RCB vs CSK मैच से पहले फैंस के लिए खुशखबरी है. जहां 18 मई को बेंगलुरु में बारिश का साया मंडरा रहा था, मैच से कुछ घंटे पहले तस्वीर बदल चुकी है. मौसम का हाल बड़ी तेजी से बदला है और अब खतरे के काले बादल धीरे-धीरे खत्म होते हुए नजर आ रही है.

New Update
www
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RCB vs CSK Weather Report: IPL 2024 का सबसे बड़ा ब्लॉकबस्टर आरसीबी बनाम सीएसके मैच से पहले फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. अभी तक जहां 18 मई को बेंगलुरु में बारिश का साया मंडरा रहा था, सबसे बड़े मैच से ठीक कुछ घंटे पहले तस्वीर बदल चुकी है. मौसम का हाल बड़ी तेजी से बदला है और अब खतरे के काले बादल धीरे-धीरे खत्म होते हुए नजर आ रही है.

इससे पहले कर्नाटक गवर्नमेंट ने 18 से लेकर 20 तारीख तक पूरे शहर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. बीते दिन तक मैच के दौरान तकरीबन 70 से 80 फ़ीसदी तक बारिश के आसार बन रहे थे. पर मुकाबले से ठीक पहले यह परसेंटेज अब गिरकर 50-60 के करीब आ चुकी है. ऐसे में RCB फैंस के लिए यह अच्छे संकेत हैं. 

फिलहाल बेंगलूरू के मौसम की बात करें तो शाम 6 बजे बारिश के आसार 36% है, वही 7 बजे जब टॉस का समय होगा तब 34% बारिश की संभावना है. इसके बाद 8 और 9 बजे फिर क्रमशः 36 और 34 पर्सेन्ट बारिश होने की आशंका है, जबकि 10 बजे यह परसेंटेज गिरकर 28 पर पहुंच रही है. ऐसे में कुल मिलाकर मैच टाइमिंग के दौरान बारिश होने की संभावना औसतन 40 फीसदी जताई जा रही है. हालांकि पूरे मैच के दौरान ओवरकास्ट कंडीशंस होगी और बीच बीच में बारिश खलल भी डाल सकती है, लेकिन मैच होने के आसार पूरी तरह से बन चुके हैं. 

इस टूर्नामेंट के लिहाज से आरसीबी और सीएसके का मुकाबला हर फन बेसब्री से इंतजार कर रहा है. दोनों ही टीमों के लिए यह प्लेऑफ का टिकट हासिल करने वाला मैच है. अगर 20 ओवर का मुकाबला हुआ तो आरसीबी के पास प्लेऑफ में जाने का पूरा चांस है तो वही सीएसके इस मुकाबले को हारने के बावजूद बेहतर नेट रन रेट (NRR) के साथ टॉप 4 में प्रवेश कर सकती है. 

बता दें कि चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम काफी बेहतर है. पूरे भारत में बेंगलुरु का ये स्टेडियम अपने बेहतरीन ड्रेनेज फैसिलिटी के लिए मशहूर है. ऐसे में बेंगलुरु के अंदर बारिश होने पर भी दूसरे ग्राउंड के मुकाबले काफी जल्दी मैच को शुरू कराया जा सकता है.


Read more here: 

TOP 5 COMEBACKS OF RCB IN IPL HISTORY

ऐसे खेलेगा CSK QUALIFIER 1 जानिए पूरा समीकरण

RCB vs CSK मैच से पहले धोनी-विराट की खास तैयारी, प्रैक्टिस में दिखा अनोखा अंदाज

T20 WORLD CUP से पहले INDIA vs BAN, देखिए कब, कहां कैसे होगा मुकाबला?



Latest Stories