RCB vs DC Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) 12 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में करो या मरो के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) से खेलेगी। शाम का मैच 7:30 बजे शुरू होगा.

New Update
PREVIEW

RCB VS DC

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु रविवार, 12 मई को शाम 7.30 बजे बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

मेजबान टीम लगातार चार जीत दर्ज कर चुकी है; अनुक्रम का पहला और चौथा भाग कुल योग का बचाव करते समय घटित हुआ, जबकि बीच का युगल लक्ष्य का पीछा करने के दौरान विफल हो गया। प्लेऑफ़ में पहुंचने की किसी भी संभावना के लिए, उन्हें अपने शेष मैच जीतने होंगे, एक डीसी के खिलाफ और उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ; जो स्वचालित रूप से आरसीबी को दर्शकों द्वारा हल्के में नहीं ली जाने वाली टीम बनाता है।

बल्लेबाजी के मोर्चे पर, वे काफी मजबूत दिखते हैं, खासकर अब जब पूरी टीम विराट कोहली की मदद करने के लिए वास्तविक प्रयास कर रही है, खासकर फाफ डु प्लेसिस, विल जैक और रजत पाटीदार। भाग्य के हाथों से एक और जीत छीनने के लिए टीम को सिर्फ एक अच्छा हरफनमौला प्रयास करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो उनके पास भी एक सीज़न का मिश्रण रहा है। उन्होंने कुछ जीते हैं और कुछ हारे हैं। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि उनकी अधिकांश जीत का श्रेय उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप को दिया जा सकता है, जिन्होंने इस सीज़न में कई मौकों पर अकेले ही विपक्षी गेंदबाजों को ध्वस्त कर दिया है।

जबकि वे पहले से ही अपने कप्तान ऋषभ पंत के निलंबन से जूझ रहे हैं, वे एक बार फिर अपने अन्य बल्लेबाजों, विशेष रूप से पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स के समर्थन पर बहुत अधिक निर्भर होंगे। माना जा रहा है कि अगर वे टॉस जीतेंगे तो पहले बल्लेबाजी करेंगे. गेंदबाजी के मोर्चे पर, वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे और खलील अहमद और मुकेश कुमार उनकी जीत की कुंजी रखेंगे।

Pitch Report: 

सिद्ध मौसम अनुप्रयोगों और वेबसाइटों द्वारा प्रदान की गई कई मौसम रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि मैच के दिन वर्षा की 65% संभावना और तूफान की 39% संभावना है, ऐसी संभावना है कि मैच के दौरान बारिश अपनी भूमिका निभा सकती है। जहां तक ​​22 गज की पट्टी का सवाल है, इस सीज़न में खेले गए पांच मैचों में से, जीतने वाली टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा हुई है और उन्होंने अपनी रणनीति के साथ कैसे काम किया है, तीन गेम पीछा करने वाली टीमों के पास गए, जबकि उनमें से दो टीमों को जिन्होंने पहले बल्लेबाजी की है।

संभावित Playing 11: 

RCB: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, विल जैक, महिपाल लोमरोर, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन

इम्पैक्ट प्लेयर: अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, मयंक डागर, विशाल विजयकुमार, यश दयाल

DC: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, डेविड वार्नर, शाई होप, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल (कप्तान), सुमित कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार

इम्पैक्ट प्लेयर: रसिख सलाम, ललित यादव, प्रवीण दुबे, कुमार कुशाग्र, सुमित कुमार

RCB vs DC head to head: 

बेंगलुरु और दिल्ली ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 30 आईपीएल मैच खेले हैं। आरसीबी ने 18 जीते हैं जबकि डीसी ने 12 जीते हैं। आरसीबी का दिल्ली के खिलाफ अब तक का उच्चतम स्कोर 215 है। बेंगलुरु के खिलाफ डीसी का उच्चतम स्कोर 196 है।

 

Read more here: 

KKR vs MI: 16 ओवर के मुकाबले में KKR ने मुंबई को 158 रन का लक्ष्य दिया

IRE vs PAK: आयरलैंड की पाकिस्तान पर 5 विकेट से ऐतिहासिक जीत

GT vs CSK: CSK के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह, GT ने 35 रन से हराया

Shubman Gill का Selectors को करारा जवाब, T20 टीम में क्यों नहीं लिया?

Latest Stories