Hardik Pandya का तमाशा, Rohit Sharma का निकला जुलूस

पांड्या रोहित की लड़ाई पड़ी MI को भारी, पांड्या को नीचा दिखाने के चक्कर में रोहित की खुद की परफॉरमेंस खराब हुई, IPL में ऐसा खराब प्रदर्शन भारतीय फैंस को ये सोचने पर मज़बूर कर रहा है की क्या इनके आपसी मतभेद का असर कही वर्ल्डकप में भी न देखने को मिले

author-image
By Sushant Mehta
New Update
52
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Hardik Pandya का तमाशा देखते देखते Rohit Sharma का ख़ुद का जुलूस निकल गया, मुंबई इंडियंस इतनी बुरी टीम नहीं थी, कप्तान के प्रति व्यवहार बुरा लग रहा है | सीनियर प्लेयर्स रोहित शर्मा साथ में सूर्यकुमार यादव, दोनों पे सवालिया निशान है। मुंबई इंडियंस में गुटबाज़ी की रिपोर्ट्स कोई हैरानी की बात नहीं है हार्दिक की तरफ़ से तो गलतियां हैं ही, उसको भी सम्मानपूर्वक सबको साथ लेके चलना चाहिए था हालांकि उसने पहला मैच हारने के बाद कोशिश भी की और उसने रोहित को गले भी लगाया जब अम्बानी साहब के साथ बातें हो रही थी, वो भरत मिलाप चला नहीं क्योंकि ऐसा लगता है कि रोहित चाहते ही नहीं थे पांड्या से किसी भी प्रकार की संधि। 

देखिए सीधी सी बात है जितना मर्जी पर्दे डालने की कोशिश कर लें, अंदर से खटास आ चुकी थी।  जब रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया गया, मुझे नहीं लगता कि वो एक दिन भी इस फ्रेंचाइज में रुकना चाहते थे। जबरदस्ती शायद उन्हें खेलना पड़ गया और जबरदस्ती कोई खिलाड़ी खेल नहीं सकता। हार्दिक पांड्या आए, हार्दिक पांड्या ने कोशिश की, पहले पहले मैच में जब 168 चेज़ नहीं हुआ गुजरात टाइटन्स के विरूद्ध तब हार्दिक पांड्या का मिज़ाज थोड़ा नरम भी हुआ, आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे। हार्दिक पांड्या ने छक्का चौका मारा और आउट होकर चले गए तो सारा ब्लेम उनके ऊपर आ गया कि ये बड़ा नीचे आया खेलने, पण्ड्या डर गया, ये डरपोक है, अगले मैच में 200 चेज करवा दिया तो फिर वही बात हुई कि भाई इसने बोलिंग जब करवाई, इसने मार पड़वा दी, इसने हरवा दिया तो सारा दोष फिर Hardik Pandya पे आया और जिस भी ग्राउंड में जहां जा रहे हैं वहां भी छपरी छपरी के नारे लगे, छपरी छपरी हर ग्राउंड में हुआ। रोहित शर्मा ने झूठे मुँह किसी को चुप नहीं कराया, Rohit Sharma ने कभी Hardik Pandya को सार्वजानिक तौर पे अपनाया ही नहीं, हार्दिक की ख़िलाफ़ नारे लगते रहे और ऐसा लगा मानो Rohit आँख मींच कर बैठे हों।  

सूर्यकुमार यादव ने भी कभी Hardik Pandya की प्रशंसा करते हुए Instagram स्टोरी नहीं लगाई, सूर्यकुमार यादव का सोशल मीडिया देखें तो लगता है  की वो आजकल टिम्बकटू के प्लेयर के लिए भी स्टोरी लगा रहा है, जब मुझे पता चला था कि इस तरीके से टीम में कप्तान बनकर आ रहा है और रोहित की ब्लेसिंग नहीं है तब ही मैंने कहा था की IPL 2024 में Mumbai Indians 10th पर आएगी, Hardik Pandya को कप्तानी मिल गई वो अनाउंसमेंट हो गई। मुंबई इंडियंस के Million फॉलोवर्स कम हो गए। रोहित शर्मा ने एक अनुभवी नेता की तरह अपनी ज़ुबान नहीं खोली।  रोहित की पत्नी ने Boucher के interview पे लिखा ‘So many things wrong with this’ CSK ने जो Rohit को tribute दिया उनकी वाइफ ने उसपे भी YELLOW हार्ट बनाया लेकिन मुंबई इंडियंस ने जितने पोस्ट करें, ना रोहित शर्मा ने ना उनकी वाइफ ने, दोनों ने कुछ भी नहीं लिखा और मुंबई इंडियंस लगी हुई थी उनको रिझाने में!  रोहित के बर्थडे पर, उनकी वाइफ के बर्थडे पर, उनकी बच्ची के बर्थडे पर, उनकी एनिवर्सरी पर Mumbai Indians पोस्ट ही करे जा रहे थे पर शर्मा जी ने अपने ग़ुस्से का इज़हार अपनी खामोशी से किया। हार्दिक पांड्या को कभी भी सपोर्ट पब्लिकली नहीं किया। जब हदें पार हो गई, जब हमारे जैसे लोग बैठकर बोलने लग गए कि यार कुछ तो Class वाली बात करो आप, पूरा क्राउड आपकी टीम के कैप्टेन पर चिल्ला रहा है, ट्रोल कर रहा है, आप मज़े ले रहे हो क्या? आपको खुशी हो रही है क्या? 

उनको चुप करवाओ एक जगह जाकर बोलो कि HE IS MY CAPTAIN, जो हो गया हो गया, मैं इस टीम का हिस्सा हूं। आई वांट मुंबई इंडियंस टू विन, आपने कभी नहीं किया, आपने कभी भी नहीं किया। विराट कोहली ने आकर मुंबई इंडियंस के क्राउड को मना किया। रोहित ने क्या किया, क्या किया था? रोहित पीछे गया, यूँ दो बार हाथ हिला के, शावा शावा माहिया करके आ गया। विराट कोहली को देखो आप, विराट कोहली ने पूरे क्राउड को कहा, क्या कर रहे हो तुम लोग? हमारे शर्मा जी को पब्लिकली कुछ बोल देना चाहिए था। अति पार हो गई थी Hardik अगर आपको कैप्टेन मंज़ूर नहीं था तो आप मत खेलो उसके साथ, चलो नहीं छोड़ सकते Mumbai इंडियंस आप। आपकी मजबूरी, आप नहीं छोड़ सकते। अगर आप खेल रहे हो तो फिर अपने ही कप्तान को रोज ज़लील होते हुए देख आपकी आत्मा कैसे मान रही है, क्या आप चाह रहे हो कि पण्ड्या फेल हो जाए? 

Players पर भी सवालिया निशान है। अगर आप इतना नकारात्मक रवैया कप्तान के प्रति रखेंगे तो वो तो हारेगा ही मगर आप भी परफॉर्म नहीं कर पाएँगे आपके फैन्स चाह रहे थे कि Hardik फेल हो जाए तो आप से भी खेला नहीं गया, कितने रन आ गए रोहित शर्मा के पिछले तीन मैच में, क्या हाल बना दिया उनका left arm pacers ने? 

Rohit Sharma VS Left arm pacers #IPL2024 

VS Boult 0(1)
VS Boult 6(5)
VS Khaleel 8(8)
VS Sam Curran 36(25) 
VS Mohsin 4(5)

सूर्यकुमार यादव का क्या हाल हो गया? आज तो वो सच में Hong Kong कुमार बना फिर रहा है, T20 World Cup सामने खड़ा है और सच ये है  की Hardik Pandya का तमाशा देखते देखते Rohit Sharma ने ख़ुद अपना जुलूस निकलवा लिया Rohit Sharma से रन बन नहीं रहे, ना उनके चेले सूर्यकुमार Hong Kong से। वैसे भी Rohit ने पिछले 4 T20 World Cups में सिर्फ़ पवेलियन में आराम ही फ़रमाया है क्योंकि रन तो उन से बने नहीं, ये ही उम्मीद करते हैं कि Mumbai Indians की इस लड़ाई का असर India को विश्व कप में ना भुगतना पड़े।

 

Read more here: 

KOHLI की तारीफ में फाफ डु प्लेसिस ने कही बड़ी बात- RCB | FAF DU PLESIS

KKR VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories