RR vs RCB: मैच जितने के बाद Sanju ने जीता फैंस का दिल, जानें क्या कहा

IPL 2024 में RCB का ड्रीम रन राजस्थान रॉयल्स ने समाप्त किया. एलिमिनेटर में रॉयल्स ने चार विकेट से आरसीबी को हराया. अपनी टीम को फाइनल के नजदीक लेकर जाने वाले कप्तान संजू सैमसन ने मैच जीतने के बाद एक दिल जीतने वाला स्टेटमेंट दिया.

New Update
sss
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RR vs RCB: IPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का ड्रीम रन राजस्थान रॉयल्स ने समाप्त किया. एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चार विकेट से आरसीबी को हराया. इससे पहले बेंगलुरु 6 लगातार जीत के साथ IPL के प्लेऑफ में पहुंची थी. पर सातवें मैच में RR के सामने RCB ने घुटने टेंक दिए. मैच में RR के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद राजस्थान के गेंदबाजों ने शानदार काम करते हुए बेंगलुरु की मजबूत बल्लेबाजी को 172/8 पर रोक दिया. रॉयल्स ने फिर 19 ओवर में लक्ष्य को हासिल किया और RCB को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. 

वापसी करने के लिए कैरेक्टर चाहिए - संजू सैमसन 

अपनी टीम को फाइनल के नजदीक लेकर जाने वाले कप्तान संजू सैमसन ने मैच जीतने के बाद एक दिल जीतने वाला स्टेटमेंट दिया. SANJU SAMSON ने कहा, "क्रिकेट और जिंदगी हमें क्या सिखाती है, यही कि हमारे लिए कभी अच्छा तो कभी बुरा दौर आएगा. लेकिन हमारे पास वापसी करने के लिए कैरेक्टर होना चाहिए. काफी खुश हूं जिस तरीके से हमने फील्डिंग, बैटिंग और बोलिंग में प्रदर्शन किया. गेंदबाजों को पूरा श्रेय जाता है, वह हमेशा यह देख रहे थे कि विपक्षी बल्लेबाज क्या करेंगे और उसके हिसाब से हमने फील्ड सेट की. इसका क्रेडिट संगा और बोलिंग कोच शेन बॉन्ड को भी जाता है. उन्होंने काफी समय होटल रूम में चीजों को बेहतर करने में बिताया है. इसके अलावा अश्विन और बोल्ट काफी अनुभवी हैं. पराग और जायसवाल के साथ जूरैल भी हैं. काफी कम अनुभव होने के बावजूद इस लेवल पर सभी युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है. "

Sanju नहीं है 100 फीसदी फिट 

हालांकि संजू ने अपने हेल्थ को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में संजू ने अपने स्टेटमेंट में आगे कहा कि "मैं हंड्रेड परसेंट फिट नहीं हूं शायद ड्रेसिंग रूम में एक बग इन्फेक्शन है जिसके चलते काफी लोगों को कफ और अन्य हेल्थ प्रॉब्लम हो रही है."

बता दें इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स दूसरे क्वालीफायर में पहुंच गई है. मैच में RR के लिए गेंदबाजी में ट्रेंड बोल्ट और रविचंद्रन अश्विन ने अपने अनुभव का भरपूर इस्तेमाल किया. कीवी तेज गेंदबाज बोल्ट ने 4 ओवर में केवल 16 रन देकर 1 विकेट झटका. वही अश्विन ने अपने स्पेल में मात्र 19 रन खर्च करके लगातार 2 सफलताएं हासिल की. इनके अलावा आवेश खान ने सर्वाधिक 3 विकेट अपने नाम किए जबकि यूजी चहल (43 रन, 1 विकेट) और संदीप शर्मा (48 रन, 1 विकेट) महंगे जरूर संचित हुए पर उन्होंने भी महत्वपूर्ण मौके पर अपनी टीम को कामयाबी दिलाई.

वहीं दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 30 गेंदों पर 45 रन बनाए. Riyan Parag (26 गेंद, 36 रन), हेटमायर (14 गेंद, 26 रन) और पॉवेल (8 गेंद, 16 नाबाद) ने भी मिलकर राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

दूसरी तरफ RR की शानदार गेंदबाजी लाइनअप के सामने RCB के बल्लेबाज ढ़ेर हो गए. कप्तान फाफ (17 रन), मैक्सवेल गोल्डन डक और दिनेश कार्तिक (13 गेंद 11 रन) की घटिया बल्लेबाजी ने RCB की नइया डूबा दी. Virat kohli (24 गेंद, 33 रन), कैमरन ग्रीन (27 रन) और रजत पाटीदार (22 गेंद, 34 रन) ने प्रयास जरूर किया लेकिन उनकी कोशिश नाकाम साबित हुई.


READ MORE HERE: -

ये साल RCB का है, Virat जिताएंगे RCB को IPL ट्रॉफी

KKR की जीत के बाद SHAHRUKH KHAN ने मनाया जश्न

KKR vs SRH: कोलकाता बनी पहली FINALIST, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

MS DHONI ने युवा खिलाड़ी के लिए कहा 'कोई भी आपको उम्र में छूट नहीं देता'......

Latest Stories