RCB vs CSK मैच से पहले धोनी-विराट की खास तैयारी, प्रैक्टिस में दिखा अनोखा अंदाज

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB vs CSK एक तरह से वर्चुअल नॉकआउट मैच बन चुका है. मैच से पहले RCB के स्टार विराट कोहली और CSK के थाला धोनी ने बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी पूरा दमखम दिखाया है.

New Update
cccc
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CSK VS RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का सबसे बड़ा मैच 18 मई को खेला जाएगा. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी बनाम चेन्नई सुपर किंग्स एक तरह से वर्चुअल नॉकआउट मैच बन चुका है. खासकर आरसीबी के लिए इस मैच में करो या मरो की स्थिति बन गई है जबकि CSK इस मुकाबले को हारकर भी NRR के जरिए प्लेऑफ में क्वालीफाई कर सकती है. इसी बीच मैच से पहले दोनों टीमों की प्रैक्टिस सेशन से एक अनोखा नजारा देखने को मिला है. 

RCB के स्टार विराट कोहली और CSK के थाला महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी पूरा दमखम दिखाया है. दाएं हाथ के रॉंग फूटेड गेंदबाज Virat Kohli ने टीम के बाकी बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से काफी कड़ा अभ्यास करवाया. जबकि महेंद्र सिंह धोनी दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते नजर आए. इससे पहले कई बार MS Dhoni ने नेट्स में विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी छोड़कर मध्यम गति की तेज गेंदबाजी की हुई है. पर RCB के मैच से पहले माही ने ऑफ स्पिन में अपने हाथ आजमाए. 

गौरतलब है कि दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला प्लेऑफ की टिकट कंफर्म करने वाला है. आईपीएल 2024 में फिलहाल KKR, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना प्लेऑफ की स्पॉट हासिल कर ली है. ऐसे में अब टॉप 4 में सिर्फ एक टीम की जगह बची है, और इस एक स्थान के लिए आखिरी लड़ाई आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में रह गई है. 

बता दे कि इस मुकाबले में आरसीबी को क्वालीफाई करने के लिए न केवल जीत की जरूरत है बल्कि उन्हें चेन्नई से बेहतर नेट रन रेट भी करने की दरकार होगी. अगर इस मैच में आरसीबी पहले बल्लेबाजी करती है तो उन्हें सीएसके के सामने 18 रनों के मार्जिन से मुकाबला जीतना होगा, वही दूसरी बल्लेबाजी के दौरान दिए गए लक्ष्य को 18.1 ओवर में हासिल करना होगा. 

अगर इन दोनों में से कोई भी सिनैरियो आरसीबी की टीम हासिल करने में नाकाम रही. तब सीएसके मैच हार कर भी 14 अंकों के साथ आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी. इसके अलावा इस मैच में बारिश एक बड़ा विलेन का किरदार निभा सकती है. 18 को बेंगलुरु में पूरे दिन बारिश के आसार हैं. ऐसे में मुकाबला कम ओवर का होना या रद्द होने पर भी CSK का क्वालिफिकेशन पक्का हो जाएगा तो वही आरसीबी का सफर आईपीएल 2024 में समाप्त हो जाएगा.

READ MORE HERE :-

IPL POINTS TABLE- PBKS ने बढ़ाईं RR की दिक्कतें

RR vs PBKS: Curran की आक्रामक पारी ने पंजाब को 5 विकेट से दिलाई जीत

T20 WORLD CUP से पहले ROHIT SHARMA ने अपने संन्यास को लेकर तोड़ी चुप्पी !

LSG के PLAYOFF से बाहर होने पर कप्तान KL RAHUL का बड़ा बयान

Latest Stories