SRH vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) 16 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटंस (GT) से भिड़ेगी। शाम का मैच 7.30 बजे शुरू होगा.

New Update
m
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गुरुवार, 15 मई को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 66वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद जब गुजरात टाइटंस की मेजबानी करेगा तो उसका लक्ष्य प्लेऑफ में जगह बनाना होगा। लीग चरण समाप्त होने के साथ, SRH को अपने शेष मैचों में जीत की जरूरत है अंक तालिका में शीर्ष चार में जगह पक्की करने के लिए।

पैट कमिंस एंड कंपनी का अब तक का टूर्नामेंट शानदार रहा है और उनकी सफलता का श्रेय किसी और को नहीं बल्कि शानदार कप्तानी और उनके बल्लेबाजों, खासकर ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा को दिया जा सकता है।

एलएसजी के खिलाफ अपने सबसे हालिया खेल में, उन्होंने केवल 9.4 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 166 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। हेड और शर्मा ने शानदार साझेदारी की और पूरा एलएसजी कैंप उनके दमदार प्रदर्शन से स्तब्ध रह गया।

अपने आगामी गेम में, उनका लक्ष्य अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा क्योंकि यह उनके लिए प्लेऑफ़ में जगह बनाने का मौका है। वे विपरीत टीम के लिए विशाल स्कोर खड़ा करने के लिए अपने बल्लेबाजों पर काफी हद तक निर्भर रहेंगे और उनके गेंदबाज मेहमान टीम को 200 रन के अंदर रोकने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

शुबमन गिल की जीटी के लिए, यह गर्व का खेल है, आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद, वे एसआरएच की संभावनाओं को खराब कर सकते हैं, हालांकि, यह उनके अभियान में कुछ भी नहीं जोड़ेगा। ज़्यादा से ज़्यादा, वे सातवें या आठवें स्थान पर रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

एक टीम जिसने अपने उद्घाटन सीज़न में आईपीएल जीता था, और फिर अगले सीज़न में उपविजेता रही और अब आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है, उसके खेमे को हिला देना होगा।

केकेआर के खिलाफ घरेलू मैदान पर उनका आखिरी मैच भारी बारिश के कारण धुल गया था, जिसके कारण दोनों टीमों को सिर्फ एक-एक अंक मिला था। हालाँकि, उस खेल से पहले, दुनिया ने शुबमन गिल का पुनरुत्थान देखा क्योंकि उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सीज़न का अपना पहला आईपीएल शतक लगाया था, साथ ही साई सुदर्शन ने भी अपना पहला आईपीएल शतक लगाया था।

यदि वे अपने आगामी गेम में एसआरएच को हराने में कामयाब होते हैं, तो इससे आरसीबी के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का मौका खुल जाएगा।

Pitch Report: 

हैदराबाद की पिच अधिक रन बनाने वाली पिच है जिसे बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। खेल के उत्तरार्ध में, पिच आमतौर पर सपाट सतह के साथ अधिक सख्त हो जाती है जिससे स्पिनरों को मदद मिलती है। तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलने की संभावना नहीं है. उम्मीद है कि टॉस जीतकर टीम पहले बल्लेबाजी चुनेगी.

संभावित Playing 11

SRH: ट्रैविस हेड, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन

इम्पैक्ट प्लेयर - अभिषेक शर्मा

GT: शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा, कार्तिक त्यागी

इम्पैक्ट प्लेयर - संदीप वारियर

SRH vs GT head to head:

हैदराबाद और गुजरात ने इस सीजन में एक दूसरे के खिलाफ चार आईपीएल मैच खेले हैं। SRH ने एक जीता है, जबकि GT ने तीन जीते हैं। गुजरात के खिलाफ सनराइजर्स का अब तक का उच्चतम स्कोर 195 है। SRH के खिलाफ गुजरात का उच्चतम स्कोर 199 है।

 

 

READ MORE HERE :-

Riyan Parag IPL 2024 के इतिहास मे 500+ रन बनाने वाले पहले Uncapped खिलाड़ी
INDIAN TEAM का COACH बनने के लिए IPL छोड़ देगा यह CSK दिग्गज

POINTS TABLE - DC ने पलटा POINTS TABLE, PLAYOFF के लिए भिड़ेंगे 4 टीम

T20 World Cup में NO रिज़र्व डे, क्यों ICC ने लिए बड़ा फैसला, जानें कारण
Latest Stories