SRH vs RR: सिर्फ एक मैच और" फाइनल में एंट्री करते ही Cummins की हुंकार

एक बड़ी जीत के साथ SUNRISERS HYDERABAD ने फाइनल में एंट्री की है. अपनी टीम को फाइनल में लेकर जाने के बाद CUMMINS ने पोस्ट मैच में एक बड़ा खुलासा किया है. कमिंस ने जीत के बाद बताया की सीजन शुरू होने के पहले क्या हुई थी टीम में बातचीत.

New Update
sss
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 अपने आखरी अंजाम पर पहुंच गया है. टूर्नामेंट में केवल दो टीमों के बीच ट्रॉफी की जंग रह गई है. कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल के फाइनल में एंट्री कर चुकी है. करिश्माई कप्तान पैट कमिंस की अगुआई में SRH ने दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से हराया. एक बड़ी जीत के साथ SUNRISERS HYDERABAD ने फाइनल में स्टाइल के साथ एंट्री की है. अपनी टीम को फाइनल में लेकर जाने के बाद PAT CUMMINS ने पोस्ट मैच में एक बड़ा खुलासा किया है. कमिंस ने जीत के बाद बताया कि सीजन शुरू होने के पहले क्या हुई थी टीम में बातचीत और कैसे SRH ने किया अपना गोल हासिल.

IPL के अंदर अपने पहले सीजन में कप्तानी कर रहे पैट कमिंस ने आते ही अपना जलवा दिखाया है. पिछले सीजन जो SRH POINTS TABLE में नीचे लटकी थी, वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान पैट कमिंस के आते ही SRH ने जबरदस्त टर्न अराउंड किया. IPL 2024 के PLAYOFFS में KKR से पहले क्वालीफायर हारने के बाद हैदराबाद ने जबरदस्त वापसी की. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ (SRH vs RR) टॉस हारने के बाद SRH को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला. एक समय 120 पर 6 होकर हैदराबाद मुश्किलों में थी. पर हेनरिक क्लासेन की फिफ्टी और नीचे से शहबाज अहमद के कॉन्ट्रीब्यूशन की बदौलत हैदराबाद ने बोर्ड पर 175/9 का स्कोर लगाया. 

इसके बाद 176 के जवाब में जायसवाल (21 गेंद, 42 रन) ने तेज शुरुआत की. एक समय तक RR ने 65 पर सिर्फ 1 विकेट गंवाया था. और मुकाबला रॉयल्स के नियंत्रण में था लेकिन शहबाज़ अहमद (4 ओवर, 23 रन, 3 विकेट), और अभिषेक शर्मा (24 रन, 2 विकेट) ने 7-15 ओवर के बीच में ऐसी कमर तोड़ी कि रॉयल्स की गाड़ी पटरी से उतर गई. RR की पूरी टीम 20 ओवर में मात्र 139/7 पर रुक गई. सनराइजर्स हैदराबाद ने जबरदस्त वापसी करते हुए 36 रनों से मुकाबले को अपने नाम किया और राजस्थान रॉयल्स को बाहर भेजकर आईपीएल 2024 के फाइनल में जगह बनाई. 

फाइनल में पहुंचने के बाद Pat Cummins ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपनी टीम की तारीफ करते हुए कहा, "लड़कों ने पूरे सीजन शानदार खेला, स्क्वायड के अंदर काफी तगड़ा माहौल था जो आप देख सकते हैं सीजन शुरू होने के पहले हमारा गोल था फाइनल में पहुंचना और हम ऐसा करने में कामयाब हुए हैं. हम जानते थे हमारी ताकत बल्लेबाजी है और हमने कभी एक्सपीरियंस को अंडर एस्टीमेट नहीं किया ये एक सपना है कि भुवनेश्वर नट्टू और उनादकट आपकी टीम में है ये मेरा काम और आसान बनाता है. "

इसके अलावा इंपैक्ट प्लेयर के रूप में शाहबाज को भेजने का फैसला किसका था इस पर रोशनी डालते हुए कमिंस ने कहा,"डेनियल विटोरी लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स चाहते थे कि इस मैच में हमारी टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर को शामिल किया जाए." जबकि अभिषेक शर्मा की गेंदबाजी को देखकर खुद SRH के कप्तान को भी काफी हैरानी हुई जहां उन्होंने बताया कि "यह काफी सरप्राइजिंग था राइट हैंड बल्लेबाजों के सामने उसके साथ कुछ देर तक बना रहना चाहता था, उसने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की और उन दोनों स्पिनर ने बीच के ओवर में 170 के चेस को काफी मुश्किल बना दिया और हमें मैच जीतने में मदद मिली. "


READ MORE HERE: 

KOHLI की ORANGE CAP खतरे में PARAG करेंगे OVERTAKE ?

RICKY PONTING नहीं बनना चाहते INDIAN TEAM के HEAD COACH

RCB की हार के बाद टूटा VIRAT, FAF और KARTHIK का दिल- दिया बड़ा बयान

TROPHY जितने के लिए छोड़नी पड़ेगी VIRAT को RCB





Latest Stories