SRH vs RR Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL 2024 का 50वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे होगा।

New Update
r
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL  2024) अपने अंतिम चरण में है और जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं, सस्पेंस बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को होने वाले बड़े मैच में सीजन के 50वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) से होगा।

राजस्थान रॉयल्स 9 मैचों में 8 जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 9 मैचों में 5 जीत के साथ चौथे स्थान पर है। इन टीमों के बीच आमने-सामने का रिकॉर्ड 9 जीतों पर बराबर है, जो एक और रोमांचक मुकाबले के लिए मंच तैयार कर रहा है।

लगातार दो हार के कारण सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की फॉर्म में इस समय गिरावट देखी जा रही है। पैट कमिंस और उनकी टीम ने शानदार क्रिकेट खेली है, लेकिन दो उलटफेर उन्हें आगे की रणनीतियों पर पुनर्विचार करने पर मजबूर कर देंगे।

राजस्थान रॉयल्स (RR) इस सीजन की सर्वश्रेष्ठ टीम रही है और एक जीत उन्हें प्लेऑफ में जगह पक्की कर देगी। संजू सैमसन की कप्तानी एक बड़ा रहस्योद्घाटन रही है, साथ ही रॉयल्स इकाई की बल्लेबाजी और गेंदबाजी भी एक बड़ा रहस्योद्घाटन रही है।

Pitch Report: 

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की सतह ऐसी है जिसे बल्लेबाजों द्वारा पसंद किया जाता है। इस सतह पर रन आसानी से मिलते हैं और इस पिच पर उच्च स्कोरिंग मुकाबले की काफी संभावना हो सकती है। पहले बल्लेबाजी करना और बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा करना एक इष्टतम निर्णय हो सकता है।

SRH vs RR संभावित Playing 11:

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश कुमार रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट

प्रभावशाली खिलाड़ी: टी नटराजन

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, युजवेंद्र चहल

इम्पैक्ट प्लेयर: संदीप शर्मा

SRH vs RR head to head:

हैदराबाद और राजस्थान ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 18 आईपीएल मैच खेले हैं। SRH ने नौ जीते हैं, और RR ने भी। आरआर के खिलाफ सनराइजर्स का अब तक का उच्चतम स्कोर 217 है। एसआरएच के खिलाफ राजस्थान का उच्चतम स्कोर 220 है।

आखिरी बार ये दोनों टीमें पिछले साल 7 मई को एक-दूसरे से भिड़ी थीं। आरआर ने उस गेम में 20 ओवर में 214/2 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल करने में सफल रही और चार विकेट से मैच जीत लिया। ग्लेन फिलिप्स ने सात गेंदों में 25 रन बनाकर SRH की जीत पक्की कर दी। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

 

Also Read: 

विश्व कप के लिए Rinku Singh का नहीं हुआ चयन तो भावुक हुए पिता

India vs Pakistan: यहां होगा Champions Trophy 2025 का मैच

T20 WORLD CUP के लिए कब होगी TEAM INDIA रवाना जानिए!

Hardik Pandya का तमाशा, Rohit Sharma का निकला जुलूस

Latest Stories