Sunrisers Hyderabad ने IPL फाइनल में दर्ज किया सबसे कम स्कोर

चेन्नई में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल फाइनल के इतिहास में अब तक के सबसे कम स्कोर पर आउट हो गई। वे महज 113 रन पर ऑल आउट हो गए.

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे भव्य चरण में Sunrisers Hyderabad के लिए यह एक भूलने योग्य प्रदर्शन था, क्योंकि टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में अब तक का सबसे कम स्कोर बना दिया। SRH को 18.3 ओवर में 113 रन पर आउट कर दिया गया, जिससे अवांछित रिकॉर्ड बन गया, जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को पीछे छोड़ दिया, जिसने 2013 के फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ रन-चेज़ के दौरान 125/9 रन बनाए थे।

Kolkata Knight Riders ने दिखाया कि वे सीज़न में सबसे विश्वसनीय टीम क्यों थे, क्योंकि उन्होंने चेन्नई में ब्लॉकबस्टर IPL 2024 Final में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। मिचेल स्टार्क, टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी - जिन्होंने पूरे सीज़न में अपने फॉर्म के साथ संघर्ष किया - आखिरी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ बचाया क्योंकि उन्होंने पहले ही ओवर में अभिषेक शर्मा को 2 रन पर आउट करने के लिए एक शानदार आड़ू का इस्तेमाल किया।

SRH की खतरनाक ओपनिंग लाइनअप के दूसरे बल्लेबाज ट्रैविस हेड, ने अगले ओवर में अभिषेक का पीछा किया क्योंकि वैभव अरोड़ा ने बल्लेबाज को एक बाहरी किनारा दिया, जिससे वह गोल्डन डक पर वापस चला गया। सनराइजर्स शुरुआती झटकों से कभी उबर नहीं सका क्योंकि उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे; नाइट राइडर्स ने दबाव बढ़ा दिया क्योंकि SRH ने पावरप्ले के भीतर एक और बल्लेबाज - राहुल त्रिपाठी (9) को खो दिया। पहले छह ओवरों में टीम 41/3 पर पहुंच गई और 20 और रन जोड़ने के दौरान आधे ओवर में एक और विकेट गंवा दिया।

निचले-मध्य क्रम में एक और गिरावट आई, जिसमें शाहबाज़ अहमद (8) और अब्दुल समद (4) आगे बढ़ने में नाकाम रहे, जबकि हेनरिक क्लासेन (16) भी दूसरे छोर पर समर्थन की कमी के कारण गिर गए।

अंत में, टीम 113 पर आउट हो गई; यह आईपीएल फाइनल में पहले बल्लेबाजी करने वाली किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर है। इससे पहले, अवांछित रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम था, जिसने अब बंद हो चुकी राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ 129/8 का स्कोर बनाया था। 

Here's the list of the lowest scores in IPL Final history:

सनराइजर्स हैदराबाद (113) vs कोलकाता नाइट राइडर्स, IPL 2024
चेन्नई सुपर किंग्स (125/9) vs मुंबई इंडियंस, IPL 2013
राइजिंग पुणे सुपरजायंट (128/6) vs मुंबई इंडियंस, IPL 2017
मुंबई इंडियंस (129/8) vs राइजिंग पुणे सुपरजायंट, IPL 2017
राजस्थान रॉयल्स (130/9) vs गुजरात टाइटंस, IPL 2022

 

READ MORE HERE:  

India T20 World Cup Schedule, कब और कितने बजे शुरू होंगे मैच?

Virat Kohli नहीं गए USA, Rohit Surya Siraj आज रवाना हुए!!

SRH vs RR: सिर्फ एक मैच और" फाइनल में एंट्री करते ही Cummins की हुंकार

Qualifier 2 में Hyderabad के खिलाफ Rajasthan Royals की हार के 5 कारण

Latest Stories