IPL 2024 जितने वाली TEAM होंगी मालामाल, BCCI देगा इतने करोड़ का इनाम

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल कुछ ही देर में शुरू हो जाएगा. आईपीएल जीतने वाली टीम मालामाल होने वाली है. बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल विनर और रनरअप के लिए पैसों की बारिश करेगी.

New Update
bcci
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KKR vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल (IPL 2024 Final) कुछ ही देर में शुरू हो जाएगा. रविवार की रात चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ट्रॉफी जीतने का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरेंगे. सबकी नजर इसी पर होगी कि क्या भारत में फिर से पैट कमिंस का सिक्का चलेगा या फिर श्रेयस अय्यर और कंपनी SRH और कमिंस की आंधी को रोकने में कामयाब होंगी. इसी बीच आईपीएल जीतने वाली टीम मालामाल होने वाली है. BCCI और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल IPL विनर और रनरअप के लिए पैसों की बारिश करेगी.

पिछले कई सालों से दुनिया की सबसे बड़ी लीग में पुरस्कार राशि (IPL 2024 PRICE MONEY) में बढ़ोतरी हुई है. IPL 2024 के लिए इसबार कुल पुरस्कार राशि 46.5 करोड़ है. इसमें अलग-अलग कैटगरी के हिसाब से प्लेयर्स और टीमों के बीच ये धनराशि बांटी जाएगी. बता दे कि आईपीएल जीतने वाली टीम को इस बार 20 करोड़ की विनिंग राशि दी जाएगी. जबकि उपविजेता टीम को बीसीसीआई 13 करोड़ का इनाम देगा. इसके अलावा तीसरे और चौथे स्थान पर खत्म करने वाली टीमों को क्रमशः 7 और 6.5 करोड रुपये मिलेंगे.

टीमों के अलावा खिलाड़ियों के लिए भी आईपीएल 2024 में इनमो की बारिश होगी. सीजन के इमर्जिंग प्लेयर का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को 20 लख रुपए दिए जाएंगे. ऑरेंज कैप और पर्पल कैप विनर को भी कम से 15-15 लाख रुपये की राशि मिलेगी. इसके साथ ही पावर प्लेयर और सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन को 15 लाख रुपये मिलेंगे. जबकि मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर और गेम चेंजर ऑफ़ द सीजन जीतने वाले खिलाड़ी को BCCI 12 लाख रुपए की राशि प्रदान करेगी.

आपको बता दे इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक दूसरे के आमने-सामने दो बार आई है. दोनों बार KKR की टीम ने SRH को हराया है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि रविवार के फाइनल में क्या तीसरी बार कोलकाता हैदराबाद को हराकर ट्रॉफी जीतेगी या सनराइजर्स सबसे बड़े मैच में KKR से बदला लेगी.


READ MORE HERE:  

India T20 World Cup Schedule, कब और कितने बजे शुरू होंगे मैच?

ABHISHEK SHARMA ने FINAL मे पहुंचने के बाद दिया बड़ा बयान

SRH vs RR: सिर्फ एक मैच और" फाइनल में एंट्री करते ही Cummins की हुंकार

Qualifier 2 में Hyderabad के खिलाफ Rajasthan Royals की हार के 5 कारण




Latest Stories