"दो रन आउट ने हराया"..RCB से हार के बाद अक्षर पटेल ने मानी गलती

RCB के खिलाफ करारी हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स का IPL 2024 में सफर लगभग समाप्त हो चुका है. आरसीबी ने दिल्ली को 47 रनों से हार थमाई. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में अक्सर पटेल कमान संभाल रहे थे, ऐसे में स्टैंड इन कैप्टन ने किसे बताया हार का जिम्मेदार

New Update
aaaa
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RCB vs DC: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक करारी हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स का IPL 2024 में सफर लगभग समाप्त हो चुका है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी ने दिल्ली को 47 रनों से हार थमाई. इस मैच में ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में अक्सर पटेल कमान संभाल रहे थे, ऐसे में आईपीएल से लगभग बाहर होने के बाद DC के स्टैंड इन कैप्टन ने किसे बताया हार का जिम्मेदार, आइए जानते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच बेंगलुरु में एक निर्णायक मुकाबला खेला गया. इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसी सस्ते में पवेलियन लौट गए तो वही 13 गेंद पर 27 रन के साथ खतरनाक नजर आ रहे विराट कोहली को इशांत शर्मा ने पवेलियन भेजा. पावर प्ले में दो विकेट लेने के बाद दिल्ली मुकाबले में आगे थी पर रजत पाटीदार (32 गेंद 52 रन) और वील जैक्स (41 रन) ने मिलकर आरसीबी की पारी सम्भालने का काम किया. कैमरन ग्रीन (32 रन) ने भी अच्छी पारी खेली. पर आखिरी कुछ ओवर में दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और rcb 187 रनों पर रुक गई.

हालांकि अच्छी वापसी के बावजूद दिल्ली की टीम ने बल्लेबाजी से घुटने टेंक दिए. वार्नर, पोरेल, और कुमार कुशाग्र सारे एकसाथ फ्लॉप हुए, मैक्गर्क 8 गेंद पर 21 रन बनाकर खतरनाक मूड में नजर आ रहे थे लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से उनका रन आउट RCB को मिल गया, रही सही कसर ट्रीस्टन स्टब्स के रन आउट ने पूरी कर दी. हालांकि कप्तान अक्षर पटेल ने फाइट दिखाई उन्होंने 39 गेंद पर 57 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को फिनिशिंग लाइन पार नहीं करवा पाए. डीसी की टीम 140 रनों पर ढेर हो गई और आरसीबी को एक बड़ी जीत मिली.

इस मुकाबले में दिल्ली की फील्डिंग बेहद औसत दर्जे की नजर आई और इसी को हार का सबसे बड़ा कारण मानते हुए अक्सर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "कैच छोड़ना हमें काफी ज्यादा नुकसान दे गया. बड़े आराम से हम 150 के अंदर रोक सकते थे. जब आप पावरप्ले के अंदर ही चार विकेट गंवा दो, हमेशा मैच को चेस ही करते हो, 160-170 यहां पर स्कोर होता पिच टू पेस थी, कुछ गेंदें स्किड कर रही थी तो कुछ रुक कर आ रही थी. और जब आपके प्रमुख खिलाड़ी रन आउट हो जाए आसान नहीं होता. कुछ भी हो सकता है लेकिन हम इतने आगे की नहीं सोच रहे हैं."

READ MORE HERE :-

KKR vs MI: KKR ने मुंबई को 18 रनों से पछाड़ा, प्लेऑफ में जगह हुई पक्की

RCB vs DC Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL Points Table: KKR प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम

Mumbai ने खेली खराब क्रिकेट – HARDIK PRESS CONFERENCE

 

Latest Stories