Aman Sehrawat ने रेसलिंग में किया कमाल, सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई

Aman Sehrawat: भारत की तरफ से रेसलिंग के 57 किलोग्राम के केटेगरी में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने सेमी-फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। (Paris Olympics 2024)

New Update
aman

Aman Sehrawat

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत के लिए रेसलिंग का सफ़र यादगार नही रहा है जहाँ भारत की तरफ से विनेश फोगाट की घटना कोई भी नहीं भूल सकता है। इसी कारण रेसलिंग में भारत को निराशा हाथ लगी है लेकिन अमन सेहरावत ने अभी एक खुशखबरी दी है।

अमन सेहरावत ने 57 किलोग्राम के केटेगरी में शानदार प्रदर्शन  करते हुए सेमी फाइनल में अपनी जगह बना ली है वो मात्र एक ही जीत दूर एक एक मेडल को पक्का करने के लिए जिसके लिए सभी फैन्स काफी उत्साहित है। भारत आज एक मेडल अपना कन्फर्म कर सकती है।

Aman Sehrawat: का अभी तक का सफ़र

अमन सेहरावत ने अपने केटेगरी में शानदार प्रदर्शन किया है जहाँ उन्होंने क्वाटरफाइनल में अल्बेनिया के रेसलर को शानदार तरीके से मात दी है। उन्होंने इस मुकाबले में 12-0 से जीत अर्जित की थी जहाँ उन्होंने चौथे सीड के खिलाडी को चारो खाने चित कर दिया गया है।

इस से पहले उन्होंने राउंड ऑफ़ 16 में भी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने राउंड ऑफ़ 16 में व्लादमीर एगोरोव को भी टेक्निकल सुपिरोर्टी से जीता था  और इसी कारण वो अच्छे फॉर्म में है। उनका अब सेमी फाइनल मुकाबला टॉप खिलाड़ी री हिगाची से सामना होने वाला जिनके खिलाफ जीत पाना काफी मुश्किल होने वाला है। हालाँकि जिस तरीके के फॉर्म में है अमन उनसे हम अच्छा प्रदर्शन की उम्मीद कर सकती है।

Anshu Malik की सफर हुआ समाप्त

भारत की तरफ से अंशु मालिक भी आज रेसलिंग में अपना दमखम दिखा रही थी लेकिन उनकें हाथो निराशा ही आई थी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिका की हेलेन के खिलाफ उन्हें 7-2 से हार का सामना करना पड़ा है। हेलेन  अभी सेमी  फाइनल राउंड तक पहुँच गई है और अगर वो फाइनल जाती है तो अंशु को कांस्य पदक का मौक़ा मिलेगा।

 

READ MORE HERE

Vinesh Phogat ने रात भर बहाया पसीना, नही पीया पानी एक भी घूट, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

Vinesh Phogat का सपना टुटा, चंद ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण फाइनल से बाहर हुई, नही मिलेगा कोई मेडल

SL vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका ने किया स्क्वाड का एलान

Manu Bhaker का हुआ भव्य स्वागत, सामने आई विडियो

Latest Stories