Football at Paris Olympics 2024: जानिए अपनी फेवरेट टीम के ग्रुप और मैचों की पूरी डीटैल

Football at Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में फुटबॉल का कार्यक्रम 24 जुलाई से शुरू हो रहा है। यहां इस आयोजन के बारे में सभी विवरण दिए गए हैं जो आपको जानना चाहिए।

New Update
Football at Paris Olympics 2024

Football at Paris Olympics 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Football at Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में फुटबॉल का कार्यक्रम 24 जुलाई से शुरू हो रहा है। अर्जेंटीना, फ्रांस और स्पेन जैसे शीर्ष देश इस प्रतिष्ठित खेल आयोजन में भाग लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जबकि दुनिया 27 जुलाई से शुरू होने वाले उच्च-मूल्य और बहुप्रतीक्षित पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए तैयार है। प्रतियोगिता के लिए फुटबॉल कार्यक्रम उन कुछ आयोजनों में से एक हैं, जो आरंभ तिथि से पहले शुरू हो जाएंगे। अर्जेंटीना, फ्रांस, स्पेन और जर्मनी जैसी शीर्ष विश्व फुटबॉल टीमों के स्वर्ण पदक के लिए लड़ने के साथ, यहां इस आयोजन के बारे में सभी विवरण दिए गए हैं जो आपको जानना चाहिए।

Paris Olympics 2024 में फुटबॉल कब शुरू होगा?

आपको बताते चलें कि ओलंपिक हमेशा एक ऐसा मंच रहा है जिसने कई युवा प्रतिभाओं को जन्म दिया है। जिन्होंने वर्ल्ड फुटबॉल में तूफान ला दिया है और इस सूची में अर्जेंटीना के वर्तमान कप्तान और इंटर मियामी स्टार लियोनेल मेस्सी जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। 1908 में अपनी शुरुआत के बाद से ओलंपिक में फुटबॉल धीरे-धीरे अंडर-23 प्रतियोगिता के रूप में विकसित हुआ है। वहीं पेरिस ओलंपिक 2024 में फुटबॉल के मुक़ाबले 24 जुलाई 2024 से शुरू हो चुके हैं, जिसमें पहला मुक़ाबला हाल ही में यूरो 2024 चैंपियन स्पेन और उज़्बेकिस्तान के बीच होगा, कोपा अमेरिका 2024 विजेता अर्जेंटीना और मोरक्को के बीच मुकाबला होगा। दोनों मैच एक ही समय पर, शाम 6:30 बजे (IST) होंगे।

पेरिस ओलंपिक 2024 में फुटबॉल के लिए सभी ग्रुप की जानकारी

ओलंपिक में 16 उच्च-मूल्य वाली फुटबॉल टीमें भाग लेंगी, जिन्हें 4 के तीन समूहों में विभाजित किया गया है:-

ग्रुप ए: फ्रांस, संयुक्त राज्य अमेरिका, गिनी, न्यूजीलैंड

ग्रुप बी: अर्जेंटीना, मोरक्को, यूक्रेन, इराक

ग्रुप सी: उज्बेकिस्तान, स्पेन, मिस्र, डोमिनिकन गणराज्य

ग्रुप डी: जापान, पैराग्वे, माली, इज़राइल

ओलंपिक 2024 में जिन फुटबॉल सितारों पर नज़र रहेगी

जूलियन अल्वारेज़: अर्जेंटीना के 24 वर्षीय फ़ॉरवर्ड जूलियन अल्वारेज़ उनकी टीम में सबसे अलग नामों में से एक होंगे, और स्वर्ण पदक जीतने के उनके सपने को पूरा करने की उनकी सबसे मज़बूत उम्मीदों में से एक होंगे। मैनचेस्टर सिटी के अल्वारेज़ अर्जेंटीना के 2022 फीफा विश्व कप जीतने के अभियान में भी एक बड़ी भूमिका निभा चुके हैं।

अलेक्जेंड्रे लैकाज़ेट: फ़्रांस के कप्तान ने प्रीमियर लीग में आर्सेनल के साथ अपने गौरवशाली दिनों से एक लंबा सफ़र तय किया है, लेकिन अब लैकाज़ेट पर राष्ट्रीय टीम को गौरव की ओर ले जाने की ज़िम्मेदारी होगी। ल्योन के स्ट्राइकर निश्चित रूप से ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे अनुभवी नामों में से एक हैं।

नबी कीता: 2019 में लिवरपूल के साथ चैंपियंस लीग जीतने वाले नबी कीता पेरिस में गिनी की कप्तानी करेंगे। अपने समूह में कठिन टीमों के खिलाफ़ ड्रॉ खेलने के बाद, कीता अपने अनुभव का उपयोग करके अपने देश को एक साहसिक कदम पर ले जाने की उम्मीद करेंगे।

 

 

READ MORE HERE :

भारत के कोच पद के लिए Ashish Nehra ने किया बड़ा खुलासा, गंभीर को लेकर दिया ये कमाल का बयान!

कप्तानी की लड़ाई को पीछे छोड़ Hardik Pandya और Suryakumar Yadav ने एक-दूसरे को गले लगाकर भरोसा जताया!

Champions Trophy 2025: क्या पीसीबी के इस फैसले से और भी गहरा होगा भारत-पाकिस्तान विवाद?

श्रीलंका जाते ही नए हेड कोच Gautam Gambhir ने बहाया खूब पसीना! देखें वीडियो

Latest Stories