FRN vs ESP: स्पेन ने होस्ट फ्रांस का सपना चकना चूर कर फुटबॉल में जीता गोल्ड, 1962 के बाद यादगार जीत

FRN vs ESP: स्पेन ने पेरिस ओलिंपिक 2024 के फाइनल में होस्ट फ्रांस को हराकर 1962 के बाद पहली बार फुटबॉल में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। (Paris Olympics 2024)

New Update
SPAIN

Spain Football team

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

स्पेन की पुरुष फुटबॉल टीम ने पेरिस ओलिंपिक 2024 में इतिहास रचा है जहाँ उन्होंने लम्बे समय के इंतज़ार के बाद फुटबॉल में ओलिंपिक में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। स्पेन ने फाइनल मुकाबले में होस्ट फ्रांस को शानदार तरीके से मात देकर ये खिताब अपने नाम किया है।

शुक्रवार को फाइनल मुकाबले में स्पेन ने कमाल का खेल दिखाया जहाँ उन्होंने फाइनल में फरने को एक रोमांचक मुकाबला में 5-3 से मात दी थी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्पेन ने ओलिंपिक फुटबॉल में गोल्ड मेडल 1962 के बाद पहली बार जीता है। टोक्यो ओलिंपिक में उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा था।

FRN vs ESP: ऐसा रहा फाइनल मुकाबले का हाल

इस फाइनल मुकाबले के बारे में बात की जाए तो फ्रांस को इस मैच का फेवरेट माना जा  रहा था और उन्होंने शानदार शुरुआत भी की थी। फ्रांस की तरफ से एंजेलो मिलोट ने 12वें मिनट में ही गोल दाग कर फ्रांस को लीड दिलवा दी थी। हालाँकि इसके बाद स्पेन ने पहले ही हाफ में कमाल की वापसी कर ली थी।

स्पेन की तरफ से 18वें और 26वें मिनट में फेर्मिन लोपेज़ और 29वें मिनट में एलेक्स बिना ने स्पेन को 3-1 की लीड पर लाकर खड़ा कर दिया था। इसके बाद फ्रांस ने मुकाबले के अंत में जाकर वापसी की जहाँ उन्होंने अपना दुसरा गोल 80वें मिनट में मारा वही तीसरा गोल स्टोपेज टाइम में मार कर फ्रांस ने इस मुकाबले को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया था। 

FRN vs ESP: सर्जियो कैमेलो बने हीरो

रेगुलर टाइम के बाद ये मुकाबला 15-15 मिनट के एक्स्ट्रा टाइम में गया था जहाँ स्पेन की तरफ से सर्जियो कैमेलो हीरो बनकर सामने आए। उन्होंने एक्स्ट्रा टाइम के पहले हाल्फ में गोल मारकर वापिस से स्पेन को बढत दिला दी थी वही मुकाबला समाप्त होने की कुछ डर पहले ही उन्होंने एक और गोल दाग कर स्पेन को विजय बना दिया था।

 

 

READ MORE HERE: 

Rahul Dravid बनेंगे राजस्थान रॉयल्स के कोच, संगकारा की छुट्टी?

PR Sreejesh का शुरूआती जीवन, उनका करियर, सम्पूर्ण जानकारी

Neeraj Chopra: ऐसा है नीरज चोपड़ा का करियर, शुरूआती जीवन और परिवार

Javelin Throw: नीरज चोपड़ा को मिलेगा गोल्ड? अर्शद नादिम के ऊपर चेटिंग चीटिंग का आरोप

Latest Stories