India at Paris: 5 सितंबर के बाद पदक तालिका में इस पोजीशन पर मौजूद है भारत

India at Paris: पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारत ने पैरा जुडो के इवेंट में 25वां पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। (Paris Olympics 2024)

New Update
India at Paris Medal Tally

India at Paris Medal Tally

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया है। हर दिन भारतीय एथलीट एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रहे है और उनके अंदर पदक की भूख साफ देखी जा सकती है। भारत ने पेरिस पैरालंपिक में 25 पदक जीतकर इतिहास रच दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 8वें दिन भारत की तरफ से 25वां पदक जुडो के इवेंट में आया था। भारत की तरफ से ये 25वां पदक पुरुषो के पैरा जुडो के 60 किलोग्राम के श्रेणी में ब्राज़ील के खिलाड़ी को 10-0 से मात देकर भारत को कांस्य पदक जिताया है। 24 वर्ष के इस युवा खिलाड़ी ने भारत के लिए 25वां पदक जिता है। 

India at Paris: भारत की शानदार प्रदर्शन जारी:

पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इन सभी खिलाड़ियों की अभी पूरे देश में जमकर तारीफ हो रही है। भारत की तरफ से कुल 84 खिलाड़ी इस पैरालंपिक में हिस्सा ले रहे थे और अब भारत ने 25 पदक जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। भारत का सबसे अच्छा प्रदर्शन टोक्यो पैरालंपिक में आया था जब भारत ने 19 पदक जीते थे। भारत ने इसी गेम्स में पहली बार 20 पदक का रिकॉर्ड हासिल किया वही 6 सितंबर को उन्होंने 25 पदक का कीर्तिमान भी हासिल कर लिया है।

भारत के इस बेहतरीन प्रदर्शन के कारण भारत लगातार पदक तालिका में काफी अच्छी पोजीशन में मौजूद है। भारत ने काफी बार टॉप 15 में भी जगह बनाई थी। इस वक़्त भारत टॉप 15 से बाहर जरुर है लेकिन सभी फैन्स और खेल प्रेमियों को भरोसा है कि भारत वापिस से कुछ पदक जीतकर टॉप 15 में अपनी जगह पक्की कर लेगा।

India at Paris: पदक तालिका में भारत का हाल:

5 सितंबर के खेल के बाद अभी भी चाइना 74 स्वर्ण, 55 रजत और 37 कांस्य पदक के साथ अभी भी शीर्ष पायदान पर मौजूद है। ग्रेट ब्रिटेन, अमेरिका और नीदरलैंड अभी क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे पायदान पर मौजूद है। भारत अभी 5 गोल्ड, 9 सिल्वर और 11 कांस्य पदक के साथ 16वें पायदान पर मौजूद है।  

READ MORE HERE: 

ऋषभ पंत का धाकड़ कैच लेते हुए Shubman Gill हुए चोटिल, जानिए चोट के बाद क्या हुआ? वीडियो वायरल

Axar Patel ने ठोके 86 रन, फिर भी श्रेयस अय्यर की टीम 164 रनों पर हुई ऑल आउट

Ravindra Jadeja की हुई राजनीति में एंट्री, बीजेपी में हुए शामिल

PAK vs ENG: शर्मनाक हार के बाद के अब इंग्लैंड के खिलाफ घर में नहीं खेलेगा पाकिस्तान


Latest Stories