India at Paris: चौथे दिन के बाद मेडल, इस रैंक पर आ पहुंचा भारत

India at Paris: चौथे दिन भारत की तरफ से मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने एक मेडल जीता जिसके बाद अब भारत मेडल टैली में 33वें स्थान पर है (Paris Olympics 2024)

New Update
medal

India at Paris: Medal tally after day 4 of paris olympics

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

स्पोर्ट्स के सबसे बड़े इवेंट पेरिस ओलिंपिक अभी चरम पर है जहाँ इस खेल को शुरू हुए 4 दिन हो गए है। चौथे दिन भारत को मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने चौथा मेडल जिताया था। इन दोनों ने 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड इवेंट में भारत के लिए कांस्य पदक हासिल किया है।

इस इवेंट के बाद भारत के पास इस पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत के पाद दो मेडल हो गए है जहाँ मेडल टैली में भारत अभी 33वें पायदान पर है। इसके अलावा अभी जापान पहले पायदान पर है जिन्होंने 7 गोल्ड मेडल समेत कुल 13 मेडल जीते है। वही चाइना और ऑस्ट्रेलिया दुसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद है जिनके नाम 6-6 गोल्ड मेडल है। होस्ट फ्रांस अभी 5 गोल्ड, 9 सिल्वर और 4 ब्रौन्ज़ मेडल के साथ चौथे स्थान पर है।

India at Paris: चौथे दिन कैसा रहा प्रदर्शन

मनु भाकार ने भारत को इस इवेंट एम् दुसरे मेडल जितवाया जहाँ उन्होंने अपना नाम इतिहास के पन्नो में दर्ज करवा लिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अभी एक इवेंट बाकी है जिसमे उनसे गोल्ड मेडल के भी उम्मीद है। मिक्स्ड इवेंट के कांस्य पदक मुकाबले में उन्होंने कोरिया को 16-10 से मात दे दी है।

हॉकी में भी भारतीय टीम ने कमाल की वापसी की है। पिछले मुकाबले में भारत को ड्रा करना पडा था लेकिन आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम फॉर्म में नज़र आई थी। ग्रुप स्टेज के तीसरे मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 3-0 से मात देकर लगभग अगले राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली है।

बॉक्सिंग में भी भारत के लिए कोई अच्छी खबर नही आई जहाँ पप्रीति पावर के हाथ भी निराशा आई वही अमित पंघाल भी नाकआउट हो चुके है। बॉक्सिंग में ही जैस्मिन लेम्बोरिया का ओपनिंग राउंड था जिसमे वो नेस्टी से 5-0 से हर गई थी।

वर्तमान मैडल टेली:-

  India at Paris: Medal tally after day 4 of paris olympics

 

READ MORE HERE :

Sarabjot Singh का करियर, प्रोफाइल, उनके बारे में सारी जानकारी

Sanju Samson हुए एक बार और फ्लॉप, फैन्स ने जमकर की आलोचना

कैच छुटने के बाद संजू सैमसन थे हताश, Suryakumar Yadav ने बढ़ाया प्रोत्साहन

‘हम अंतिम शॉट तक अपना सबकुछ देना...’ दूसरी बार मेडल जीतकर Manu Bhaker ने दिया भावुक बयान


Latest Stories