India at paris: 6वें दिन के बाद मेडल, इस रैंक पर आ पहुँचा भारत

India at Paris: 6वें भारत के लिए काफी निराशाजनक रहा जहाँ भारत 6वें दिन के बाद 3 कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में 44वें स्थान पर खिसक गया। (paris Olympics 2024)

New Update
swapnil

India at paris medal tally after day 6

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत की 117 खिलाड़ी पेरिस ओलिंपिक 2024 में हिस्सा लेने गए है जहाँ अभी तक पेरिस ओलिंपिक 2024 के कुल 6 दिन हो गए है और भारत ने अभी तक 3 पदक जीत लिए है। भारत ने अपना तीसरा पदक  6वें दिन एक बार और शूटिंग में ही जीता है लेकिन कुल मिलाकार 6वां दिन भारत के लिए अच्छा नहीं था।

India at Paris: भारत का 6वें दिन का प्रदर्शन

6वें दिन भारत की तरफ से स्वप्निल कुसाले ने इतिहास रचा है जहाँ वो पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे जिन्होंने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में पदक जीता हो। स्वप्निल कुसाले ने भारत को पेरिस ओलिंपिक 2024 में तीसरा पदक जिताया है जहाँ उन्होंने कांस्य पदक अपने नाम किया है। 

पीवी सिन्धु हुई नाकआउट

भारत की सबसे बड़ी मेडल की उम्मीद मानी जा रही पीवी सिन्धु अब पेरिस ओलिंपिक 2024 से बाहर हो गई है। पेरिस ओलिंपिक 2024 के राउंड ऑफ़ 16 में उन्हें चाइना के खिलाड़ी हार का सामना करना पड़ा है और वो इस प्रतियोगिता से बाहर हो चुके है।


लक्ष्य सेन जी तरफ से एक ख़ुशी की खबर आई है जहाँ उन्होंने भारत के लिए एचएस प्रोनॉय को प्री क्वाटरफाइनल में मात देकर काफी आसानी से क्वाटरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उनका ये पहला ओलिंपिक गेम है। 

निकहत ज़रीन और सात्विक-चिराग भी बाहर

6वें दिन भारत को 2 और बड़े झटके लगे है जहाँ भारत की पॉवर जोड़ी कही जाने वाले वाली यानी की सात्विक-चिराग क्वाटरफाइनल से ही बाहर हो गई है। मलेशिया की एक जोड़ी के खिलाफ उन्हें करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। बॉक्सिंग में भी निकहत ज़रीन पदक से चुक   है  और वो पेरिस ओलिंपिक 2024  से बाहर हो चुके है।

पेरिस ओलिंपिक 2024 वर्तमान पदक तालिका

6वें दिन की समाप्ति के बाद पदक तालिका के बारे में बात की जाए तो चाइना 11 गोल्ड मेडल, 7 सिल्वर  और  6 कांस्य पदक के साथ पहले स्थान पर है। वही अमेरिका, फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया तीसरे चौथे और 5वें स्थान पर मौजूद है जहाँ अमेरिका के नाम 9 गोल्ड और फ्रांस एवं ऑस्ट्रेलिया के नाम 8-8 गोल्ड मेडल है। भारत की बात की जाए तो 3 कांस्य पदक के साथ अभी 44वें स्थान पर मौजूद है। 

 



READ MORE HERE: 

क्रिकेटर Anshuman Gaekwad का हुआ निधन, शोक में डूबा भारतीय क्रिकेट जगत

IND vs SL: वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, ये 2 बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

Swapnil Kusale ने कांस्य पदक जीतकर रचा इतिहास, नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

Paris Olympics 2024: बैडमिंटन क्वार्टर फाइनल में Satwik-Chirag को मिली हार, मेडल का एक और सपना टूटा


Latest Stories