Archery में भारत ने किया कमाल, क्वाटरफाइनल में कर लिया है क्वालीफाई

Archery: भारत ने आर्चरी में कमाल का प्रदर्शन किया था जहाँ भारत की पुरुष और महिला टीम दोनों ने ही सीधा क्वाटरफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है। (paris olympics 2024)

New Update
archery

India qualified to the quaterfinal in the Archery mens and womens

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दुनिया के सबसे स्पोर्टिंग इवेंट पेरिस ओलिंपिक का आगाज़ हो गया जहाँ दुनिया भर के हाज़ारो खिलाड़ी हिस्सा लेने आ रहे है। भारत ने भी इस बार काफी बड़ा दल भेजा है जहाँ 117 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है। सभी फैन्स को उम्मीद है कि भारत इस बार काफी अच्छा प्रदर्शन करेगा क्यूंकि इस बार उनकी तैयारी कमाल की है।

भारत का सबसे अच्छा प्रदर्शन पिछले टोक्यो ओलिंपिक में आया था जब भारत ने कुल 7 पदक जीते थे। इस बार सभी को उम्मीद है कि वो इस से भी ज्यादा पदक हासिल करेंगे। भारत ने पहले ही दिन शानदार प्रदर्शन किया है और भारत की कमाल की शुरुआत हुई है।

 Archery में भारत ने किया कमाल:

भारत ने पहले ही दिन शानदार प्रदर्शन किया है जहाँ भारत की महिला और पुरुष आर्चरी टीम क्वाटरफाइनल में क्वालीफाई कर गई है। भारत के तीरअंदाजो ने कमाल का प्रदर्शन किया और सीधा ही क्वाटरफाइनल में जगह बना ली है और सभी ने काफी ज्यादा प्रशंसा भी हुई है।

भारतीय पुरुष टीम ने रैंकिंग राउंड में तीसरे स्थान पर फिनिश किया था। इस राउंड में भारत ने 2013 अंक प्राप्त किये थे जहाँ शुरुआत में काफी पीछे चल रहे थे लेकिन उन्होंने कमाल की वापसी की थी। इस राउंड में कोरिया ने 2049 अंक के साथ टॉप पर फिनिश किया था। भारत के लिए काफी अच्छी बात है कि ड्रा के बाद अब उनका सामना कोरिया से फाइनल से पहले नही होने वाला है।

भारतीय महिला टीम ने भी रैंकिंग राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे स्थान पर फिनिश किया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने 1983 अंक के साथ चौथे स्थान पर फिनिश किया था जहाँ पहली स्थान पर कोरिया थी, वही दुसरे स्थान ओअर चाइना और तीसरे पर मेक्सिको थी। भारत के पास आर्चरी में मेडल लाने का काफी अच्छा अवसर है। 

 



READ MORE HERE

कप्तानी की लड़ाई को पीछे छोड़ Hardik Pandya और Suryakumar Yadav ने एक-दूसरे को गले लगाकर भरोसा जताया!

Champions Trophy 2025: क्या पीसीबी के इस फैसले से और भी गहरा होगा भारत-पाकिस्तान विवाद?

श्रीलंका जाते ही नए हेड कोच Gautam Gambhir ने बहाया खूब पसीना! देखें वीडियो 

भारत के कोच पद के लिए Ashish Nehra ने किया बड़ा खुलासा, गंभीर को लेकर दिया ये कमाल का बयान!

 

Latest Stories