Indian Hockey ने अंतिम क्षण में गोल मारकर की वापसी, आज आयरलैंड से सामना

Indian Hockey: भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना क३ खिलाफ लास्ट मिनट में गोल दागकर की वापसी, मुकाबला हुआ ड्रा, आज आयरलैंड से तीसरे मैच में होगा सामना (Paris Olympics 2024)

New Update
hockey

Indian Hockey team comeback against Aregentina

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय पुरुष हॉकी टीम से इस बार के पेरिस ओलिंपिक में सभी को एक मेडल की उम्मीद है जहां पिछले बार लंबे इंतजार के बाद भारत ने कांस्य पदक जीता था। भारत ने 41 साल के लंबे इंतज़ार के बाद टोक्यो ओलिंपिक 2020 में पदक हासिल किया था। 

इस बार भी भारत की शरूआत काफी अच्छी हुई थी जहां उन्होंने न्यू जीलैंड से कॉर्ल्ड कप की हार का बदला ले लिया था। उन्होंने अंतिम क्षण में गोल करके न्यू ज़ीलैंड को 3-2 से मात देकर एक तगड़ी शुरुआत की थी। 

Indian Hockey ने अर्जेंटीना के खिलाफ शानदार वापसी 

भारतीय हॉकी टीम का दूसरा मुकाबला अर्जेंटीना के खिलाफ खेल रही थी जहां इस मुकाबले में भारत को एक जीत की उम्मीद थी लेकिन अर्जेंटीना ने काफी अच्छी शुरुआत की थी। उन्होंने दूसरे क्वार्टर में एक शानदार गोल करके लीड हासिल कर ली थी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे किस इसके बाद भारतीय टीम गोल नही कर पाई थी जहां वो पूरे मुकाबले में ही पीछे चल रहे थे लेकिन हरमनप्रीत सिंह ने भारत को 59वे में गोल करके इस मुकाबले में बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया था। भारत इसी कारण ये मुकाबला ड्रा कर पाई थी। 

आयरलैंड से होगा आज सामना

भारतीय टीम से आज उनका अगला मुकाबला आयरलैंड से होगा जो उनके लिए थोड़ा आसान हो सकता है। भारतीय समय अनुसार ये मुकाबला शाम के 5 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा। भारत इस वक़्त ग्रुप बी में 4 अंक के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है। 

 

 

READ MORE HERE: 

Indian Archery पुरुष टीम ने किया निराश, क्वार्टरफाइनल से ही हो गए बाहर

Sarabjot - Bhakar के पास कांस्य पदक जीतने का अच्छा मौक़ा, किया क्वालीफाई

Arjun Babuta ने पेरिस ओलिंपिक में गवाया मेडल, शूटिंग में चौथे स्थान पर किया फिनिश

Riyan Parag लम्बे समय के लिए होगा भारतीय टीम का हिस्सा, इरफ़ान पठान ने किया बड़ा दावा

 

Latest Stories