Indian Archery: कांस्य पदक जीतने से चुकी Dhiraj-Ankita की जोड़ी, अमेरिका से हारा मुकाबला

Indian Archery: अमेरिका एक खिलाफ कांस्य पदक के मुकाबले में भारत हारकर इतिहास रचने से एक कदम से चुक गई, धीरज और अंकिता के पास था अच्छा मौक़ा (Paris Olympics 2024)

New Update
bromze

Indian Archery

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस ओलिंपिक 2024 के 7वें भारत के लिए आर्चरी में पहली बार खुशखबरी आई थी लेकिन भारत फिर भी इस इवेंट में पदक जीतने में असफल रही है। पेरिस ओलिंपिक 2024 के तीरंदाजी में भारत की मिक्स्ड टीम कांस्य पदक जीतने से चुक गई है और उनके हाथ निराशा आई है।

धीरज बोम्मादेवरा और अंकिता भकत का कांस्य पदक मुकाबले में अमेरिका से सामना हुआ था लेकिन भारतीय जोड़ी इस मुकाबले को गवा बैठी है और वो इस मुकाबले को जीत कर कांस्य पदक अपने नाम नही कर पाए है। दोनों इतिहास रचने से एक कदम से चुक गए है।

Indian Archery: ऐसा रहा मैच का हाल

इस ब्रौन्ज़ मुकाबले के बारे में बात की जाए तो पहले सेट में भारत की जोड़ी अमेरिका से 37-38 से पीछे रह गई थी। अंतिम 2 शॉट में भारत ने वापसी की थी। दुसरा सेट भी भारत ने 35 स्कोर किया और अमेरिका के जोड़ी ने 37 स्कोर करते हुए इस मुकाबले में 4-0 की बढ़त बना ली थी।

इसके बाद तीसरे सेट में भारत ने अच्छी वापसी की थी जहाँ भारत ने 37 स्कोर किया था और अमेरिका मात्र 33 ही स्कोर कर पाई थी। इस सेट में वापसी के बाद भारतीय टीम ने अपने उम्मीद को कायम रखा था। हालाँकि चौथे सेट में अमेरिका ने भारत की सारी उम्मीद तोड़ दी। अमेरिका ने चौथे  सेट में 37-35 से जीत हासिल करते हुए 6-2 ये मुकाबला अपने नाम करके कांस्य पदक जीत लिया था।

साउथ कोरिया ने जीता गोल्ड मेडल

साउथ कोरिया ने आर्चरी में अपना दबदबा कायम रखा है। जर्मनी को फाइनल में मात देकर उन्होंने एक और गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में जर्मनी को एक तरफे तरीके से 6-0  से मात देकर इस पेरिस ओलिंपिक में अपना 7वां गोल्ड मेडल जीत लिया है। साउथ कोरिया भारत को ही हराकार फाइनल में पहुँची थी।



READ MORE HERE:

IPL Auction: विदेशी खिलाड़ियों पर अचानक नाम लेने पर बीसीसीआई उठाएगी बड़ा कदम

India at paris: 6वें दिन के बाद मेडल, इस रैंक पर आ पहुँचा भारत

India Schedule: भारत का 7वें दिन का शेड्यूल

एक बार फिर देश की मेडल जीतने की उम्मीदें टूटीं, PV Sindhu को सबसे अहम मैच में चीन से मिली शर्मनाक हार

 

 

Latest Stories