Javelin Throw: नीरज चोपड़ा को मिलेगा गोल्ड? अर्शद नादिम के ऊपर चेटिंग चीटिंग का आरोप

Javelin Throw: अर्शद नदीम ने जेवलिन थ्रो में पाकिस्तान को गोल्ड मेडल जिताया है लेकिन उनके उपर चीटिंग का आरोप लग रहा है। उनका डोपिंग टेस्ट हो सकता है। (Paris Olympics 2024)

New Update
arshad

arshad nadim

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस ओलिंपिक 2024 में अर्शद नदीम ने शानदार प्रदर्शन किया है जहाँ उन्होंने नीरज चोपड़ा को मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। इस खबर ने अभी सभी जगह काफी सारे सवाल खड़े कर दिए है जहाँ उनके उपर सवाल खड़े किए जा रहे है।

अर्शद नदीम ने फाइनल में 92.97 का थ्रो फेक कर इतिहास रच दिया है। उन्होंने ओलिंपिक रिकॉर्ड अपने नाम किया है जहाँ आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नीरज चोपड़ा का थ्रो 88.47 मीटर का ही था। अर्शद नदीम ने क्वालीफाईं करने के लिए 86.59 मीटर के थ्रो के साथ क्वालीफाई किया था।

Javelin Throw: डोप टेस्ट की माँग

जेवलिन थ्रो के फाइनल के बाद अभी इस खबर को लेकर काफी ज्यादा चर्चा हो रही है जहाँ अर्शद नादिम के उपर चीटिंग के भी आरोप लगाए जा रहे है। इसी कारण उनके उपर डोपिंग टेस्ट की माँग की जा रही है। फैन्स का दवा है कि उन्होंने कुछ तो चीटिंग की है जहाँ उन्होंने मुकाबले से पहले काफी कोई ऐसी चीज का सेवन तो नही किया था या नहीं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फाइनल मुकाबले में जहाँ बाकी खिलाड़ी 85 मीटर के आसपास थ्रो करने में संघर्ष कर रहे थे तब अर्शद नदीम ने करीं 93 मीटर का थ्रो किया था जो उनके उपर सवाल खड़े कर रहा है। फैन्स को उम्मीद थी कि वो फाइनल में नीरज को कड़ी टक्कर देंगे लेकिन इस तरीके से शानदार प्रदर्शन करेंगे इसकी को कोई भी उम्मीद नही थी। 

Javelin Throw: क्या होगा आगे: 

ये देखने वाली बात होगी कि नीरज चोपड़ा का डोपिंग टेस्ट कराया जाएगा या नहीं। अगर उनका डोपिंग टेस्ट होता है और वो इसमें दोषी पाए जाते है तो उनका गोल्ड मेडल छीन लिया जाएगा जहाँ उनकी जगह नीरज चोपड़ा को गोल्ड मेडल दे दिया जाएगा।

 

READ MORE HERE: 

Indian Hockey: भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पेरिस ओलिंपिक 2024 में जीता कांस्य पदक

Neeraj Chopra ने रचा इतिहास, ओलंपिक में जीता सिल्वर पदक, पाकिस्तान के नाम रहा गोल्ड मेडल

Aman Sehrawat ने रेसलिंग में किया कमाल, सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई

Vinesh Phogat ने अपने शानदार करियर में जीते अनगिनत मेडल, ये यही लिस्ट

Latest Stories