इतिहास से एक दम दूर Lakshya Sen, ली जी जिया से खेलेंगे कांस्य पदक मुकाबला

Lakshya Sen: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ली जी जिया के खिलाफ कांस्य पदक का मुकाबला खेलने वाले है, वो मेडल जीत कर इतिहास रच सकते है। (Paris Olympics 2024)

New Update
lakshya sen
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत के स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने भारत को बैडमिंटन में एक पदक की उम्मीद जगाई है। लक्ष्य सेन ने इस पेरिस ओलिंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी को इम्प्रेस किया है और उन्होंने सेमी फाइनल में अपनी जगह बनाई ली थी।

उन्होंने इस पुरे पेरिस ओलिंपिक में हमेशा शानदार वापसी की है और काफी कठीण मुकाबले जीत कर वो इस मुकाम तक पहुंचे थे लेकिन वो वर्ल्ड नंबर 2 विक्टर एक्सेल्सन के खिलाफ सेमी फाइनल हार गए थे जिस कारण अब वो कांस्य पदक के लिए लड़ते हुए नज़र आने वाले है।

Lakshya Sen: कांस्य पदक मुकाबला

भारत के स्टार खिलाडी लक्ष्य सेन ने इतिहास रच दिया था जहाँ वो भारत के पहले पुरुष बैडमिंटन खिलाडी बने थे जिन्होंने सेमी फाइनल मुकाबला खेला था और पहले ही खिलाडी बने है जो अब मेडल का मैच खेलते हुए नज़र आने वाले है।

लक्ष्य सेन का कांस्य पदक के लिए मुकाबला मलेशिया के ली जी जिया से होने वाला है जहाँ वो भी एक शानदार खिलाड़ी है। वो अभी वर्ल्ड रैंक 7 प्लेयर है और लक्ष्य के सामने उनके रूप में एक काफी अहम मैच होने वाला है। उन्होंने इस पेरिस ओलिंपिक में थाईलैंड के खिलाडी से अपना सेमी फाइनल मुकाबला हार गए थे।

हेड तो हेड रिकॉर्ड

लक्ष्य सेन और ली जी जिया कांस्य पदक का मुकाबला खेलते हुए नजर आने वाले है जहाँ दोनों पहली बार एक दुसरे के सामने नही होंगे। इस से पहले दोनों ही खिलाडी 5 बार एक दुसरे से मुकाबला खेल चुके है जहाँ लक्ष्य सेन ने 4 बार मुकाबले जीते है। इसी कारण लक्ष्य के पास अच्छा मौक़ा होने वाला है।

इस से पहले विक्टर ने सेमी फाइनल में लक्ष्य को हराने के बाद उनकी काफी ज्यादा तारीफ की है और उन्होंने बताया की लक्ष्य सेन बैडमिंटन के अगले सुपरस्टार बनने वाले है। उन्होंने बोला कि अगले ओलिंपिक में वो गोल्ड के प्रबल दावेदार होंगे।

 READ MORE HERE: 

Amit Rohidas को मिला विवादित रेड कार्ड, Paris Olympics में हॉकी का पहला रेड कार्ड 

दुसरे वनडे में गेंदबाज़ी करके Rohit Sharma ने सभी को किया हैरान, ये रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

सेमी-फाइनल मुकाबला हारे Lakshya Sen, कांस्य पदक पर अब साधा निशाना

Roman Reigns की एंट्री पर झूम उठे WWE फैंस, देखते रह गए कोडी रोड्स! वीडियो वायरल

Latest Stories