Manu Bhakar ने जगाई ओलंपिक मेडल की आश, इस इवेंट के फाइनल में किया क्वालीफाई

Manu Bhakar: भारत के निशानेबाज मनु भाकर ने कमाल का प्रदर्शन किया है जहाँ उन्होंने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह बना ली है। (Paris Olympics 2024)

New Update
manu

Manu bhakar qualifies for the final of 10m air pistol event

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय एथिलेट अभी पेरिस ओलिंपिक 2024 में अपना दमखम दिखा रहे है जहाँ 26 तारीख को ओपनिंग सेरेमनी हुआ था वही 27 तारीख से काफी सारे इवेंट और सपोर्ट शुरू हो गए है। भारत के लिए पहला दिन कुछ ख़ास नही रहा जहाँ पहले दिन निशानेबाजी में मेडल लाने की उम्मीद खत्म हो गई थी।

वही इसी बीच भारत के लिए निशानेबाजी में ही भारत के लिए खुशखबरी सामने निकल कर आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि निशानेबाजी के एक इवेंट में भारत की तरफ से एक खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया जहाँ वो फाइनलएवं मेडल राउंड के लिए क्वालीफाई कर गई है।

Manu Bhakar ने किया कमाल, फाइनल में बनाई जगह

भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर अभी महिला 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल राउंड में क्वालीफाई कर गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहले राउंड में तीसरे स्थान पर फिनिश किया था। उनकी अभी पुरे भारत में तारीफ हो रही और लोग उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे है। 

उन्होंने इस क्वालिफायिंग राउंड में 60 शॉट में कुल 580 अंक प्राप्त किये थे। भाकर ने पहली सीरीज में 97
, दूसरी में 97, तीसरी में 98, चौथी में 96, पांचवीं में 96 और छठी सीरीज में 96 अंक हासिल किए थे। उनका फाइनल मुकाबला अब कल यानी कि 28 जुलाई को 3:30 बजे होने वाला है जिसके लिए सभी फैन्स उत्साहित है।

उनसे सभी को एक मेडल की उम्मीद है। पिछले ओलिंपिक यानी की टोक्यो ओलिंपिक 2020 में भी  उनसे सभी को काफी ज्यादा उम्मीद थी लेकिन पिस्टल में गड़बड़ी के कारण वो अच्छा परफॉर्म नही कर पाई थी और उन्होंने 12वें रैंक पर फिनिश किया था जिस कारण वो फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई नही कर पाई थी। इस बार हालाँकि उनके फैन्स काफी अच्छा मौक़ा है जहाँ काफी फैन्स ने यहाँ तक लिखा है कि नीरज चोपड़ा के बाद उनसे ही सभी को मेडल की सबसे ज्यादा उम्मीद थी। 

 



READ MORE HERE

भारत के कोच पद के लिए Ashish Nehra ने किया बड़ा खुलासा, गंभीर को लेकर दिया ये कमाल का बयान!

कप्तानी की लड़ाई को पीछे छोड़ Hardik Pandya और Suryakumar Yadav ने एक-दूसरे को गले लगाकर भरोसा जताया!

Champions Trophy 2025: क्या पीसीबी के इस फैसले से और भी गहरा होगा भारत-पाकिस्तान विवाद?

श्रीलंका जाते ही नए हेड कोच Gautam Gambhir ने बहाया खूब पसीना! देखें वीडियो


Latest Stories