Manu Bhakar ने रचा इतिहास, भारत को जिताया कांस्य पदक

Manu Bhakar: भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर ने इतिहास रच दिया है जहाँ वो पहली भारतीय महिला बनी है जिसने भारत को ओय्म्पिक में कांस्य पदक दिलाया है। (paris olympics 2024)

New Update
manu bhakar

Manu Bhakar wins bronze medal in paris olympics 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत की मनु भाकर ने इतिहास रच दिया है जहाँ मनु भाकर ने भारत का इस ओलिंपिक में खता खोल दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मनु भाकर ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक हासिल किया है।

मनु भाकर भारत की पहली ऐसी महिला खिलाड़ी बनी है जिन्होंने भारत के लिए निशानेबाजी में कांस्य पदक जीता हो। इस फाइनल मुकाबले में उन्होंने 221.1 अंक हासिल करते हुए तीसरा स्थान हासिल कीया है। उन्होंने आज फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया है।

कल शाम को ही Manu Bhakar की तरफ से आई थी खुशखबरी

कल पेरिस ओलिंपिक 2024 का पहला दिन था जहाँ भारत के स्टार और दिग्गज निशानेबाजो ने सभी को अपने प्रदर्शन से निराश किया था। भारत के पास कल मेडल जीतने का काफी अच्छा मौक़ा था लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया था।

उन्होंने क्वालिफाइंग राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 580 अंक हासिल किए थे और तीसरे स्थान पर समाप्त किया था। उन्होंने इस राउंड में  भाकर ने पहली सीरीज में 97, दूसरी में 97, तीसरी में 98, चौथी में 96, 5वीं में 96 और छठी में 96 अंक हासिल किए थे।

कोरिया ने गोल्ड ऑफ सिल्वर में मारी बाजी

 आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसी इवेंट में कोरिया के खिलाड़ियों ने बाजी मारी है जहाँ उन्होंने गोल्ड और सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। कोरिया की जिन ने ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए 243.2 अंक हासिल किया। वहीं, दूसरे स्थान पर जिन की ही हमवतन किम येजी ने 241.3 अंक से साथ सिल्वर मेडल जीता।

Manu Bhakar को मिली शुभकामनाएं

मनु भाकर ने शानदार प्रदर्शन किया है और उनकी पूरी ही देश में अभी तारीफ हो रही है। भारतवर्ष में उन्हें अभी सारे लोग शुभकामनाए दे रहे है और उनकी जीत को अपनी जीत की तरह मना रहे है। 

 



READ MORE HERE :

IND vs SL Match Highlights: सूर्या और गंभीर का जलवा, भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 में करारी शिकस्त

Paris Olympics 2024: हॉकी में भारत जीतेगा मेडल! पहले मैच टीम इंडिया ने 3-2 से दर्ज की इतिहासिक जीत

Suryakumar Yadav ने पहली जीत के बाद जीता फैंस का दिल, इन खिलाड़ियों को बताया जीत का कारण!

Suryakumar Yadav के अर्धशतक पर नए कोच गंभीर के रिएक्शन वायरल, देखें वीडियो

 


Latest Stories