पहले दिन मेडल जीतने का भारत का सपना टूटा, Shooting में निराशाजनक प्रदर्शन

Shooting: भारतीय खिलाड़ियों द्वारा शूटिंग में निराशाजनक प्रदर्शन किया जहां वो फाइनल राउंड में नही जा पाए और पहले दिन मेडल जीतने का सपना टूट गया। (Paris Olympics 2024)

New Update
Shooting

Medal hopes crushed after disappointing performance in shooting

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्टिंग इवेंट यानी की ओलंपिक्स 2024 की शरूआत हो गई हैं। 26 जुलाई को जस बार के।ओलिंपिक का भव्य ओपनिंग सेरेमनी हुआ था वही आज से काफी सारे इवेंट शरू हो गए जिसमे सभी खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है।

भारत के पास आज मेडल जीतने का अच्छा मौका था जहां शूटिंग से आज भारत के पास मेडल आने की उम्मीद थी और भारत के पास आज पहले दिन मेडल जीतने का ये ही एक मात्र मौका था जो अब भारत ने गवा दिया है और आज भारत कोई भी मेडल नही जीत पाएगी।

Shooting में भारतीय खिलाड़ियों ने किया निराश

भारतीय खिलाड़ी आज शूटिंग में अपना हाथ आजमा 4है थे लेकिन उनका जा प्रदर्शन निराशाजनक रहा हैं। 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत की भी टीम फाइनल मेडल राउंड के लिए क्वालीफाई नही कर पाई हैं। इलावेनिल वलारिवन और संदीप सिंह 12वें स्थान पर रहे. वहीं रमिता जिंदल और अर्जुन बाबुता ने छठा स्थान हासिल किया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इलावेनिल वलारिवन और संदीप सिंह 626.3 अंक हासिल किए थे वही रमिता जिंदल और अर्जुन बाबुता भी मात्र 626 अंक प्राप्त कर पाई थी। इसी कारण दोनों ही टीम क्वालीफाई नही पाई है।

टॉप 4 टीम ही पहुँची फाइनल राउंड

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस इवेंट में मात्र टॉप 4 ही टीम फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई कर पाई है। इस इवेंट का फाइनल राउंड भी आज यानी की 27 तारीख को ही होना है जिस कारण अब आज पहले दिन भारत कोई मेडल नही जीत पाएगी।

मीराबाई चानू ने जीता है पहले दिन मेडल

भारत की तरफ से पहले दिन मेडल जीतने का कारनामा मीराबाई चानू ने करके दिखाया है जब उन्होंने टोक्यो ओलंपिक्स के पहले ही दिन वेट लिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता था और इतिहास रच दिया था। 

 

 

READ MORE HERE

BCCI ने इन 5 खिलाड़ियों के साथ कर दी नाइंसाफी! एक ने तो देश के लिए सबकुछ कर दिया कुर्बान

Virat Kohli भूतकाल भूल कर गौतम गम्भीर से दोस्ती को तैयार!

तलाक के बाद Hardik Pandya के समर्थन में आई जनता बढ़ा रहे हौसला

Virat Kohli वनडे सीरीज के लिए होंगे उपलब्ध गंभीर ने की बात

Latest Stories