Neeraj Chopra का फाइनल मुकाबला आज, क्या भारत को जीता पाएंगे गोल्ड?

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा जैवलीन थ्रो के फाइनल में आज नज़र आनी वाले है। भारत को उनसे पेरिस ओलिंपिक में पहले गोल्ड मेडल की आशा है। (Paris Olympics 2024)

New Update
neeraj chopra

Neeraj Chopra

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय एथिलेट नीराज चोपड़ा के उपर आज पुरे भारतवर्ष की निगाहें होने वाली है जहाँ नीरज चोपड़ा जैवलीन थ्रो के इवेंट के फाइनल में आज अपना दमखम दिखाते हुए नज़र आने वाले है। नीरज चोपड़ा से सभी को एक और गोल्ड मेडल की उम्मीद होगी क्यूंकि पिछले ओलिंपिक में भी उन्होंने गोल्ड मेडल ही जीता था।

इस पेरिस ओलिंपिक 2024 में भी वो भारत को पहला गोल्ड मेडल जजितवा सकते है जहाँ अभी तक भारत ने शूटिंग में ही 3 कांस्य पदक जीते है। नीरज चोपड़ा ने 89.30 के थ्रो के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था जोकि बेस्ट थ्रो था और इसी कारण उन्हें गोल्ड मेडल का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

Neeraj Chopra : फाइनल इवेंट की सारी जानकारी

भारत के सारे ही फैन्स की आस अब नीरज चोपड़ा बचे है जहाँ उन्हें उम्मीद है कि नीरज चोपड़ा ही भारत को इस ओलिंपिक का पहला गोल्ड मेडल जितवा सकते है। इसी कारण उनका मुकाबला आज कोई भी मिस नही करने वाला है जहाँ सभी फैन्स उन्हें चीयर करते हुए नज़र आएँगे।

नीरज चोपड़ा का ये फाइनल मुकाबला आज रात के 11 बजकर 55 मिनट पर शुरू होगा जहाँ ये इवेंट पेरिस के स्टैंड डी फ्रांस में होने वाला है। इस मुकाबला का लाइव प्रसारण टीवी पर स्पोर्ट्स 18 के चैनल पर किया जाएगा वही आप ऑनलाइन जिओ सिनेमा पर इसका लुप्त उठा सकते है।

Neeraj Chopra है फाइनल के लिए तैयार

नीरज चोपड़ा ने क्वालीफाईंग राउंड में कमाल का प्रदर्शन किया था जहाँ उन्होंने फाइनल राउंड के लिए अपनी तैयारी पक्की कर ली है। सभी को उम्मीद है कि वो 90 मीटर के मार्क को छूह कर इस गोल्ड को अपने नाम करने का प्रयास करने वाले है। उन्होंने बोला कि फाइनल में अलग ही दबाब होता है जहाँ सारे ही खिलाड़ी अपना बेस्ट देते है।

READ MORE HERE: 

Vinesh Phogat ने रात भर बहाया पसीना, नही पीया पानी एक भी घूट, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

Vinesh Phogat का सपना टुटा, चंद ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण फाइनल से बाहर हुई, नही मिलेगा कोई मेडल

SL vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका ने किया स्क्वाड का एलान

Manu Bhaker का हुआ भव्य स्वागत, सामने आई विडियो

Latest Stories