Paris Olympics 2024 की ओपनिंग सेरेमनी में ये क्या तमाशा हुआ? खिलाड़ियों को बोट में चढ़ने से क्यों रोका गया!

Paris Olympics 2024 की ओपनिंग सेरेमनी में शानदार प्रदर्शन हुआ लेकिन नाइजीरिया के बास्केटबॉल टीम को बोट में जगह नही होने के कारण बैठने का मौका नही मिला।

New Update
Nigeria

Paris Olympics 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस ओलिंपिक 2024 का शानदार आगाज हुआ है जहां इस बारे का ओपनिंग सेरेमनी किसी स्टेडियम की जगह पेरिस के सीन नदी पर आयोजित किया गया था। पेरिस ओलिंपिक की ओपनिंग सेरेमनी करीब 4 घण्टे चली थी जिसमे स्टार और सेलेब्रेटी ने परफॉर्म किया था। 

पॉप स्टार लेडी गागा, आया नाकामुका जैसे सुपर स्टार्स परफॉर्म करते हुए नजर आए थे। वही करीब 6 किलोमीटर में आयोजित नेशन ऑफ परेड में 206 देशों के 10,500 एथेलीट ने करीब 94 वोट में इसमें हिस्सा लिया था। 

Nigeria की बास्केटबॉल टीम को नही दिया नाव पर चढ़ने

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सबसे पहली परेड में ग्रीस की एंट्री हुई थी क्यूंकि मॉडर्न ओलिम्पिक की शरूआत ग्रीस से ही हुई थी। वही सबसे लास्ट में फ्रांस की स्क्वाड आई थी क्यूंकि वो मेजबान है। वही इसी बीच नाइजीरिया का दल काफी ज्यादा सुर्खियों में रहा था।

पेरिस ओलिंपिक के ओपनिंग सेरेमनी में नाइजीरिया की बास्केटबॉल टीम को प्रतिनिधिमंडल द्वारा नाव पर चढ़ने नही दिया गया था। इसकी वजह अब सामने आगयी है जहां नाव पर जगह नही होने के कारण वो नही चढ़ पाए थे और उन्हें और उनके कोच को एथिलेट विलेज ही जाना पड़ा था। 

खास रही इस हार की ओपनिंग सेरेमनी

इस बार की ओपनिंग सेरेमनी कमाल की रही थी। 1896 से लेकर 2020 तक हर बार ओपनिंग सेरेमनी मैदान में हुआ है लेकिन इस बार पेरिस की फेमस नदी सीन में आयोजित हुई थी जहां सभी फैन्स नदी की दोनों तरफ बैठ कर इसका आनंद ले रहे थे।  

 

READ MORE HERE:

BCCI ने इन 5 खिलाड़ियों के साथ कर दी नाइंसाफी! एक ने तो देश के लिए सबकुछ कर दिया कुर्बान

Virat Kohli भूतकाल भूल कर गौतम गम्भीर से दोस्ती को तैयार!

तलाक के बाद Hardik Pandya के समर्थन में आई जनता बढ़ा रहे हौसला

Virat Kohli वनडे सीरीज के लिए होंगे उपलब्ध गंभीर ने की बात

Latest Stories