Nikhat Zareen kआ शानदार आगाज़, पहले ही मुकाबले में हासिल की शानदार जीत

Nikhat Zareen : भारत की महिला बॉक्सर निकहत ज़रीन ने पेरिस ओलिंपिक 2024 की शानदार शुरुआत की है। उन्होंने प्रीक्वाटर फाइनल में अपनी जगह पक्की करली है। (Paris olympics 2024)

New Update
nikhat zareen

Nikhat Zareen first match historic win at olympics 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस ओलिंपिक का दुसरा दिन भारतीय फैन्स के लिए कमाल का रहा है  जहाँ आज भारतीय खिलाड़ियों के द्वारा शानदार खबर सामने निकल कर आ रही है। मनु भाकर ने भारत के लिए इस ओलिंपिक में पहला मेडल हासिल किया है जहाँ उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल में  कांस्य पदक जीता है।

इसी बीच वर्ल्ड चैंपियन निकहत जरीन ने भी पेरिस ओलिंपिक 2024 की शानदार शुरुआत की है। उन्होंने अपने पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक तरफ़ा जीत अपने नाम की है। वो पहली बार ओलिंपिक खेल रही है जहाँ अपने राउंड ऑफ़ 32 के मुकाबले में उन्होंने जर्मनी के मैक्सी क्लोएटजर को 5-0 से हार थमाई है।

Nikhat  Zareen ने प्रीक्वाटरफाइनल में किया क्वालीफाई:

निकहत ज़रीन ने 50 किलो के केटेगरी में राउंड ऑफ़ 32 में शानदार जीत अर्जित करने के बाद प्री क्वाटरफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है। दो बार की वर्ल्ड चैंपियन निकहत जरीन 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड और 2022 एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं। वह 2022 और 2023 में वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी हैं। इसी कारण उन्हें मेडल जीतने का दावेदार माना जा रहा है।

Nikhat Zareen का चीनी बॉक्सर से होगा सामना

निकहत ज़रीन ने प्रीक्वाटरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है लेकिन उनके  लिए आगे की चुनौती और भी बड़ी होने वाली है। अगले मुकाबले में उनका सामना चाइना की वी यु से होगी जहाँ वो एक तगड़ी खिलाड़ी है। वो एशियाआई खेलो और मौजूद वर्ल्ड चैंपियन है जहाँ उन्हें हरा पाना एक कठीण काम होने वाला है। उन्होंने भी पहले मुकाबले में शानदार जीत अर्जित की है।

Lovlina Borgohain से भी पदक की उम्मीद

भारत के तरफ से कुछ खिलाड़ी ओलिंपिक में हिस्सा ले रहे है जहाँ लवलीना बोरगोहेन भी इस बार ओलिंपिक में मेडल जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। पिछले ओलिंपिक में भी उन्होंने पदक हासिल किया था।

 



READ MORE HERE

IND vs SL Match Highlights: सूर्या और गंभीर का जलवा, भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 में करारी शिकस्त

Suryakumar Yadav के अर्धशतक पर नए कोच गंभीर के रिएक्शन वायरल, देखें वीडियो

'हार्दिक टीम के लिए बेहद ही...' कप्तान बनते ही हार्दिक को लेकर ये क्या बोल गए Suryakumar Yadav

Manu Bhakar ने जगाई ओलंपिक मेडल की आश, इस इवेंट के फाइनल में किया क्वालीफाई

 

Latest Stories