Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने जीता देश का दिल, आयरलैंड को 2-0 से हराया

Paris Olympics 2024 Hockey India defeat Ireland: भारत ने 30 जुलाई को पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुषों के पूल बी में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए आयरलैंड पर 2-0 की आसान जीत हासिल की।

New Update
Paris Olympics 2024 Hockey Harmanpreet scores brace as India defeat Ireland 2-0

Paris Olympics 2024 Hockey Harmanpreet scores brace as India defeat Ireland 2-0

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paris Olympics 2024 Hockey India defeat Ireland: भारत ने 30 जुलाई को पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुषों के पूल बी में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए आयरलैंड पर 2-0 की आसान जीत हासिल की। ​​एक और खेल और एक और बार भारत अपने कप्तान हरमनप्रीत सिंह पर हमेशा की तरह निर्भर रहा। जिन्होंने अपनी टीम के लिए दोनों गोल किए। इस जीत के साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया और बेल्जियम को पछाड़कर पूल बी में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

Paris Olympics 2024: हॉकी में भारत का बोलबाला

आपको बताते चलें कि भारत ने खेल के पहले दो क्वार्टर में अधिकांश हमलों का आनंद लिया, जिसमें हरमनप्रीत सिंह ने पहले क्वार्टर के मध्य में पेनल्टी स्ट्रोक से भारत को बढ़त दिलाई। दूसरे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने तीसरे रीटेक पर पेनल्टी कॉर्नर से भारत के लिए दो गोल की बढ़त हासिल की। ​​आयरलैंड ने पहले हाफ के अधिकांश समय में मैच से कुछ भी निकालने के लिए बहुत संघर्ष किया और दूसरे क्वार्टर के बाद निराश आयरिश खिलाड़ियों के एक समूह को कोच मार्क टुमिल्टी के भाषण में निराशा साफ झलक रही थी।

इस मैच में ललित उपाध्याय, मंदीप और मनप्रीत सिंह जैसे खिलाड़ियों ने कुछ शानदार आक्रामक दौड़ अवश्य बनाए, भारत की फिनिशिंग अभी भी शानदार है। वहीं बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया जैसे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ (जिनके पास एक शानदार आक्रामक लाइनअप है) भारत को उन मैचों में मिलने वाले हर मौके का फायदा उठाने की जरूरत होगी और अर्जेंटीना तथा हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ किए गए अपने संघर्ष को नहीं दोहराना होगा।

गौरतलब है कि इस मैच में भारत की रक्षा अर्जेंटीना के खेल की तुलना में अधिक संतुलित दिखी और श्रीजेश (गोल कीपर) हर बार जब जरूरत पड़ी तब शीर्ष पर रहे। अपने नाम एक प्रभावी क्लीन-शीट के साथ, भारत अब अपने छोर पर बहुत आत्मविश्वास से भरा होगा। क्योंकि वे पेरिस ओलंपिक में आगे बढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं। भारत का अगला मुकाबला 1 अगस्त 2024 को पुरुषों के पूल बी में बेल्जियम से होगा, जो फिर से उनके लिए एक महत्वपूर्ण मैच जरूर ही साबित होगा।

 

 

READ MORE HERE :

Manu Bhakar की कहानी, उनकी बायोग्राफी उनका परिवार, पूरी खबर

पीएम मोदी, राष्ट्रपति मुर्मू, सचिन तेंदुलकर और शुभमन गिल सहित इन हस्तियों ने Manu Bhaker को दी बधाई

Sarabjot Singh का करियर, प्रोफाइल, उनके बारे में सारी जानकारी

‘हम अंतिम शॉट तक अपना सबकुछ देना...’ दूसरी बार मेडल जीतकर Manu Bhaker ने दिया भावुक बयान

 

Latest Stories