India at Paris: 10वें के बाद इस स्थान पर आ पहुँची भारत, पदक तालिका

India at Paris: 10वें दिन के बाद भारत 3 कांस्य पदक के साथ 60वें पायदान पर रहा है, चाइना अभी भी 21 गोल्ड के साथ पहले स्थान पर मौजूद है। (Paris Olympics 2024)

New Update
medal tally 1

Medal tally

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत के लिए 10वां दिन ख़ास नही गया जहाँ भारत को कुछ मेडल बस थोड़े से अंतर से गवाने पड़े है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक बार पहले बढ़त हासिल करने के बाद कांस्य पदक का मुकाबला हार गए वही स्कीट में भी भारत की मिक्स्ड टीम ने चौथे स्थान पर फिनिश करके मेडल का मौक़ा गवा दिया।

India at Paris: 10वें दिन भारत का प्रदर्शन

भारत के सबसे बड़े मेडल की उम्मीदों में से एक लक्ष्य सेन ली जी जिया से कांस्य पदक का मुकाबला खेल रहे थे। इस मुकाबले में उन्होंने लीड हासिल की थी  और  पहला गेम भी जीता था लेकिन उसके बाद भी वो मुकाबला हार गए। ली जी जिया ने लक्ष्य सेन 21-13, 16-21, 11-21 से हरा दिया था।

भारत की तरफ से नरुका और महेश्वरी स्कीट में चाइना के खिलाफ मिक्स्ड इवेंट में कांस्य पदक का मुकाबला खेल रहे थे। इस मुकाबले में भारत को मात्र एक ही अंक से हार का सामना करना पड़ा है। चाइना ने भारतीय जोड़ी 44-43 से मात देकर एक और कांस्य पदक अपने नाम कर लिया था। 

महिला टेबल टेनिस ने कल इतिहास  रचा है जहाँ उन्होंने वर्ल्ड रैंक 4 रोमानिया को मात देकर महिला टेबल टेनिस के इवेंट के क्वाटरफाइनल में जगह बना ली है। मनिका बत्रा की नेतृत्व में भारत ने रोमानिया को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से मात देकर ये बड़ी जीत अर्जित की है।

निशा को महिला  68 किलो की केटेगरी में क्वाटरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उनके पास 8-2 की लीड थी लेकिन उसके बाद वो चोटिल हो गई थी जिस कारण उन्होंने ये मुकाबला गवा दिया  और वो बाहर हो गई है। 

वर्तमान अंक तालिका

इस वक़्त के अंक तालिका के बारे में बात की जाए तो 10वें की समाप्ति के बाद चाइना 21 गोल्ड मेडल के साथ पहले स्थान पर आगई है। वही  अमेरिका 20 गोल्ड मेडल के साथ दुसरे स्थान पर मौजूद है। भारत अभी भी 3 कांस्य पदक के साथ 60वें स्थान पर मौजूद है।


भारत की एक और उम्मीद टूटी, अब Lakshya Sen भी कांस्य पदक से चूके

Paris Olympics 2024 India Schedule Day 11: नीरज चौपड़ा की वापसी कब? भारतीय हॉकी टीम का कितने बजे शुरू होगा सेमीफाइनल

 

Paris Olympics 2024: क्वार्टर फाइनल में चोटिल होने के कारण मिली हार ने पहलवान निशा किया रोने पर मजबूर

Indian Hockey: ससपेंड होने के कारण सेमी-फाइनल में नहीं खेलेंगे अमित रोहिदास, हॉकी इंडिया ने उठाए सवाल

Latest Stories