Indian Hockey: सेमी-फाइनल में जर्मनी से हारा भारत, कांस्य पदक के लिए स्पेन से होगी भिडंत

Indian Hockey: भारतीय पुरुष हॉकी टीम को जर्मनी के खिलाफ पेरिस ओलिंपिक 2024 के सेमी फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। भारत अब कांस्य पदक मुकाबला खेलेगी। (Paris Olympics 2024)

New Update
indian hokcey
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और जर्मनी के बीच पेरिस ओलिंपिक 2024 का हॉकी का दुसरा सेमी फाइनल मुकाबला खेला गया है जिसमे जर्मनी ने भारत को मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। जर्मनी टीम का सामना अब फाइनल मुकबले में नीदरलैंड से होगा जो अभी कमाल के फॉर्म में नजर आ रहे है।

इस टूर्नामेंट में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था और इसी  कारण सभी को उम्मीद है  कि भारत इसी फॉर्म को जारी रखेगी। इस मुकाबले में भारत को काफी मौके मिले  थे लेकिन उन मौको का  भारत फायदा  उठा नही पाई और इसी कारण उन्होंने कही न कही  ये मुकाबला गवाया है।

Indian Hockey: ऐसा रहा सेमीफाइनल मुकाबला

इस मुकाबले के बारे में बात की जाए तो भारत की तरफ से शुरुआत काफी अच्छी  थी  जहाँ भारत ने पहले ही क्वाटर में हरमनप्रीत सिंह के गोल की मदद से एक कमाल की लीड हासिल की थी  और  पहले क्वाटर में भारत लीड में ही थी।

हालाँकि दुसरे क्वाटर में जर्मनी ने कमाल की वापसी की और उन्होंने दुसरे क्वाटर में 2 गोल मारकर लीड अपने पक्ष में कर ली थी। भारत की तरफ से तीसरे क्वाटर में वापसी की गई थी जहाँ भारत की तारफ से सुरजीत से गोल मारकार इस मुकाबले को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया था।

इसके बाद चौथे क्वाटर में भारत की तरफ से कुछ गलतियां हुई थी जिसका फायदा जर्मनी ने उठा लिया। जर्मनी के द्वारा चौथे क्वाटर में एक कमाल का गोल कर दिया जिसकी तारीफ सभी के द्वारा की गई थी। इसके बाद भारतीय टीम वापसी ही नहीं कर पाई और उन्होंने मुकाबला गवा दिया।

Indian Hockey: स्पेन से खेलेगी कांस्य पदक मुकाबला

भारतीय टीम अभी सेमी फाइनल मुकबला हर गई है लेकिन भारतीय टीम के पास अभी भी पदक जीतने का मौक़ा है। भारतीय टीम अब स्पेन से कांस्य पदक का मुकाबला खेलेगी। इसी कारण सभी फैन्स भारत को एक कांस्य पदक के लिए चीयर करते हुए नज़र आने वाले है। 



READ MORE HERE: 

भारत की एक और उम्मीद टूटी, अब Lakshya Sen भी कांस्य पदक से चूके

Paris Olympics 2024 India Schedule Day 11: नीरज चौपड़ा की वापसी कब? भारतीय हॉकी टीम का कितने बजे शुरू होगा सेमीफाइनल

Paris Olympics 2024: क्वार्टर फाइनल में चोटिल होने के कारण मिली हार ने पहलवान निशा किया रोने पर मजबूर

Indian Hockey: ससपेंड होने के कारण सेमी-फाइनल में नहीं खेलेंगे अमित रोहिदास, हॉकी इंडिया ने उठाए सवाल


Latest Stories