Paris Olympics 2024: क्वार्टर फाइनल में चोटिल होने के कारण मिली हार ने पहलवान निशा किया रोने पर मजबूर

Paris Olympics 2024 Nisha Dahiya: भारतीय पहलवान निशा दहिया सोमवार को पेरिस ओलंपिक 2024 में उत्तर कोरिया की सोल गम पाक के खिलाफ महिलाओं के 68 किग्रा क्वार्टर फाइनल मैच में 8-10 से हारने के बाद अपनी उंगली की हड्डी खिसकने के बाद वे मेट पर ही रो पड़ीं।

New Update
Paris Olympics 2024 Indian Wrestler Nisha Dahiya in tears after dislocating finger in quarters defeat

Paris Olympics 2024 Indian Wrestler Nisha Dahiya in tears after dislocating finger in quarters defeat

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paris Olympics 2024 Nisha Dahiya: भारतीय पहलवान निशा दहिया सोमवार (05 अगस्त 2024) को पेरिस ओलंपिक 2024 में उत्तर कोरिया की सोल गम पाक के खिलाफ महिलाओं के 68 किग्रा क्वार्टर फाइनल मैच में 8-10 से हारने के बाद अपनी उंगली की हड्डी खिसकने के बाद वे मेट पर ही रो पड़ीं। हालांकि इसके बाद निशा ने बिना समय गंवाए अपनी युवा उत्तर कोरियाई प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर दी और जल्दी ही चार अंकों की बढ़त हासिल कर ली और हाफवे मार्क तक इसे बनाए रखा।

Paris Olympics 2024 Nisha Dahiya को मिली दुर्भाग्यपूर्वक हार!

आपको बताते चलें कि सोल गम पाक निशा दहिया (Nisha Dahiya) के खिलाफ एक अंक हासिल करने में सफल रहीं, लेकिन दो अंक गंवाने की कीमत पर दहिया ने अपनी बढ़त को 6-1 तक बढ़ा दिया। समय समाप्त होने और अंकों की सख्त जरूरत के कारण उत्तर कोरियाई पहलवान ने जोरदार हाथापाई की। दहिया ने दो और अंक हासिल किए, जिससे उनकी बढ़त 8-1 हो गई। इस प्रक्रिया में दहिया के दाहिने हाथ में चोट लग गई और उन्हें चिकित्सा की आवश्यकता पड़ी। चोट के बाद भी भारतीय पहलवान ने हर बार कुश्ती लड़ते हुए अपना जलवा दिखाने का फैसला किया।

वहीं दूसरे राउंड में भारतीय पहलवान 8-1 से आगे थी, लेकिन उसके अनुरोध पर मुकाबला रोक दिया गया। घड़ी में 33 सेकंड बचे होने पर निशा को काफी तकलीफ हो रही थी और उसने मेडिकल सहायता के लिए कॉल किया। लेकिन फिर भी उसने मुकाबला जारी रखने का फैसला किया। उपचार मिलने के बाद उसने मुकाबला जारी रखा। पाक ने मैच में 10 सेकंड से भी कम समय बचे होने पर निर्णायक टेकडाउन दर्ज किया और 10-8 से जीत दर्ज की। परिणाम के बाद भावुक निशा वहीं पर फूट-फूट कर रोने लगी और उसे उसके कोचों द्वारा मैदान से बाहर ले जाया गया।

गौरतलब है कि अगर पाक अपना सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में पहुंच जाती है, तो निशा रेपेचेज राउंड में पदक के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकती है। हालांकि चोट के कारण पेरिस ओलंपिक में उनका अभियान खत्म हो सकता था। इससे पहले दहिया ने बेहतरीन फॉर्म दिखाते हुए यूक्रेन की सोवा रिज़्को के खिलाफ़ 6-4 की आसान जीत के साथ महिलाओं की फ़्रीस्टाइल 68 किग्रा की अपनी पहली बाउट जीती थी। हैवीवेट वर्ग में भारत की एकमात्र प्रविष्टि और एशियाई चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता निशा ने अपनी यूक्रेनी प्रतिद्वंद्वी को आसानी से हरा दिया था।

 

 

READ MORE HERE :

Gautam Gambhir युग में भारतीय टीम को इसी एक कारण से मिली करारी हार!

Paris Olympics 2024: भारत के अनंत जीत और माहेश्वरी चौहान स्कीट शूटिंग में कांस्य पदक से बाल-बाल चुके!

भारत की एक और उम्मीद टूटी, अब Lakshya Sen भी कांस्य पदक से चूके

Indian Hockey: ससपेंड होने के कारण सेमी-फाइनल में नहीं खेलेंगे अमित रोहिदास, हॉकी इंडिया ने उठाए सवाल

 

Latest Stories