गोल्ड जीतने के लिए पेरिस पहुंचे Neeraj Chopra, एथलीट ने देश वासियों का फिर से जीता दिल

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra: भारत के जेवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा मंगलवार (30 जुलाई 2024) को पेरिस में ओलंपिक गेम्स की लोकेशन पर पहुंचे जा चुके हैं।

New Update
Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra arrives at Capital of France

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra arrives at Capital of France

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra: भारत के जेवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा मंगलवार (30 जुलाई 2024) को पेरिस में ओलंपिक गेम्स की लोकेशन पर पहुंचे जा चुके हैं। 26 वर्षीय खिलाड़ी 6 अगस्त 2024 को स्टेड डी फ्रांस में पुरुषों के ग्रुप ए जेवलिन थ्रो क्वालिफिकेशन राउंड में खेलेंगे। अवगत करवाते चलें कि हरियाणा में जन्मे एथलीट टोक्यो 2020 में नीरज ने ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद गत विजेता के रूप में इस बार प्रतियोगिता में प्रवेश करेंगे।

Neeraj Chopra पहुंचे पेरिस

आपको बताते चलें कि इस आयोजन से पहले भारत के स्वर्णिम खिलाड़ी टोक्यो में अपने कारनामों को दोहराने के लिए उत्सुक होकर पेरिस में ओलंपिक खेल की लोकेशन में पहुंचे। चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ अपडेट साझा किया और कुछ तस्वीरें खिंचवाईं। चोपड़ा इतिहास रचने की कगार पर हैं, क्योंकि वह ओलंपिक में लगातार दो स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं। टोक्यो में पिछले सीजन में 26 वर्षीय चोपड़ा 87.58 मीटर की शानदार थ्रो के साथ ट्रैक और फील्ड स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने थे।

हालांकि पेरिस तक चोपड़ा का सफर आसान नहीं रहा, क्योंकि चोटों से जूझते हुए उन्हें टूर्नामेंट से पहले कई प्रतियोगिताओं से बाहर होना पड़ा। चोटों के बावजूद स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने खुद को पर्याप्त आराम देकर इवेंट से पहले तरोताजा रखा है। उन्होंने ओलंपिक से पहले एहतियात के तौर पर ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 से अपना नाम वापस ले लिया।

गौरतलब है कि भारतीय स्टार को एक बार फिर चेकिया के जैकब वडलेज से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जिन्होंने 2024 डायमंड लीग सीजन के दोहा चरण में 88.38 मीटर की थ्रो के साथ उन्हें हराया था। ओलंपिक से पहले चोपड़ा ने माना कि उन पर अपने खिताब को बचाने का दबाव है। हालांकि, वह आगामी इवेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके तिरंगा फहराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। अपनी बेबाक बातों से सबका दिल जीतने वाले नीरज से एक बार फिर से भारतीय जनता को गोल्ड की उम्मीदें हैं।

 

 

READ MORE HERE :

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने जीता देश का दिल, आयरलैंड को 2-0 से हराया

तलाक के बाद Hardik Pandya को सता रही है बेटे की याद, पोस्ट कर लिया ये मैसेज

‘हम अंतिम शॉट तक अपना सबकुछ देना...’ दूसरी बार मेडल जीतकर Manu Bhaker ने दिया भावुक बयान

पीएम मोदी, राष्ट्रपति मुर्मू, सचिन तेंदुलकर और शुभमन गिल सहित इन हस्तियों ने Manu Bhaker को दी बधाई

Latest Stories